37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#PNB_Scam : लंदन में नीरव मोदी के खिलाफ वारंट जारी, किसी भी समय हो सकती है गिरफ्तारी

लंदन : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के बाद देश की जांच एजेंसियों के साथ आंख-मिचौनी का खेल खेलने वाला हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. इसका कारण यह है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर लंदन की एक अदालत ने हीरा […]

लंदन : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से हजारों करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के बाद देश की जांच एजेंसियों के साथ आंख-मिचौनी का खेल खेलने वाला हीरा कारोबारी नीरव मोदी अब कभी भी गिरफ्तार किया जा सकता है. इसका कारण यह है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर लंदन की एक अदालत ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. ईडी ने अदालत से प्रत्यर्पण के संबंध में अदालत में अपील की थी.

इसे भी देखें : #PNB_Scam : अब बच नहीं पायेगा नीरव मोदी, इंटरपोल के साथ मिलकर ठिकानों को तलाशेगी CBI

एक अधिकारी ने बताया कि ईडी के अनुरोध पर लंदन की अदालत ने हीरा कारोबारी और हजारों करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी की गिरफ्तारी से संबंधित वारंट जारी किया है. उन्होंने कहा कि ईडी ने अदालत से प्रत्यर्पण के संबंध में उसकी गिरफ्तारी का अनुरोध किया था.

दरअसल, बैंकों से करीब 13 हजार करोड़ से भी अधिक रकम लेकर देश छोड़कर फरार होने वाला नीरव मोदी हाल ही के दिनों में लंदन की सड़कों पर अपना बेखौफ घूमता नजर आया था, जिसका वीडियो अंग्रेजी के एक अखबार की वेबसाइट पर जारी किया गया था. हालांकि, उस अखबार के रिपोर्टर ने भारत से अरबों रुपये की रकम लेकर फरार होने और भारत की जांच एजेंसियों द्वारा उससे संबंधित कार्रवाई किये जाने के संबंध में कई सवाल भी किये थे, लेकिन उसने हर सवाल के जवाब में केवल ‘सॉरी, नो कमेंट’ कहकर ही टाल दिया था.

इसके पहले, उसके बारे में कई तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं कि वह किस देश में शरण लिये हुए है, जबकि भारत की जांच एजेंसियों की अपील पर इंटरपोल की ओर से उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है. लंदन में दिखने के बाद के बाद ईडी की ओर से अपील किये जाने के बाद लंदन अदालत ने इस मामले को गंभीरता से लेकर गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें