Advertisement

chatra

  • Jan 20 2019 6:57AM

चतरा : विपक्ष ने 67 वर्षों में जो काम नहीं किया, हमने चार वर्ष में किया

चतरा : विपक्ष ने 67 वर्षों में जो काम नहीं किया, हमने चार वर्ष में किया
सहिया आरोग्य कुंजी, हेल्थ क्यूब व बाइक एंबुलेंस योजना शुरू, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा
चतरा : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जो कार्य आजादी के 67 वर्षों में नहीं हुआ, हमारी सरकार ने चार वर्षों में कर दिखाया है. वे शनिवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्वास्थ्य चतरा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा : पूर्व की सरकारों ने आजादी के 67 वर्ष बाद मात्र 38 लाख घरों में ही बिजली पहुंचा पायी थी, लेकिन मेरी सरकार ने चार वर्षों में ही 30 लाख घरों में बिजली पहुंचा दी है. उन्होंने कहा कि 2020 तक हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाया जायेगा.  
 
पूर्व में प्रतिदिन एक किमी सड़क बनती थी. हमारी सरकार में 3.28 किमी प्रतिदिन सड़क बन रही है. मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की योजनाओं को बारी-बारी से बताया. शिक्षा, स्वास्थ्य व बिजली जैसी कार्यों में कई उल्लेखनीय कार्य करने की बात कही. 
 
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सहिया आरोग्य कुंजी, हेल्थ क्यूब व बाइक एंबुलेंस योजना की शुरुआत की. सहिया को मेडिकल किट और चतरा एसपी व लातेहार डीएसपी को बाइक एंबुलेंस की चाबी सौंपी. मुख्यमंत्री ने कहा : एमडीएफटी फंड से उक्त योजनाओं की शुरुआत की गयी है. यह योजना पूरे राज्य में लागू की जायेगी.
 
विपक्षी पार्टियां गठबंधन कर राज्य में अस्थिरता लाना चाहती हैं : उन्होंने कहा : विपक्षी पार्टियां गठबंधन कर राज्य में अस्थिरता लाना चाहती है. 
जाति व धर्म में बांट कर स्थिर सरकार नहीं बनने देना चाहती हैं. पीएम मोदी ने विश्व में देश का नाम रोशन किया है. मजबूत सरकार के कारण ही देश का विकास हो रहा है. मोदी सरकार ने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया है.  मुख्यमंत्री ने कहा : चतरा व चाईबासा में स्टील प्लांट लगाने को लेकर केंद्र सरकार के साथ समन्वय बनाया जा रहा है. कार्यक्रम को सांसद सुनील सिंह, विधायक जयप्रकाश सिंह भोगता ने भी संबोधित किया.
 
डीसी जितेंद्र कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया. मौके पर जिप उपाध्यक्ष रूबी वर्मा, एसपी अखिलेश बी वारियर, डीडीसी मुरली मनोहर प्रसाद, एसडीओ राजीव कुमार, सीएस डॉ एसपी सिंह समेत कई उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन डॉ आरएन पांडेय व शोभा कुजूर ने किया.
 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement