26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Good News: कैंसर सर्वाइवर एक्ट्रेस लीजा रे 46 साल की उम्र में मां बनीं, घर आयीं जुड़वां बेटियां

मॉडलऔर एक्ट्रेस लीजा रे केघर में दोहरी खुशियांआयीं हैं. जी हां, 46 साल की लीजा रे के घर जुड़वां बेट‍ियां आयीं हैं. इनका जन्‍म सरोगेसी से हुआ है. बेटियों का जन्म जॉर्जिया में हुआ है. उन्होंने बेटियों का नाम सूफी और सोलेल रखा है. कभी अपने कवर पेज फोटोज और नुसरत फतेह अली खान के […]

मॉडलऔर एक्ट्रेस लीजा रे केघर में दोहरी खुशियांआयीं हैं. जी हां, 46 साल की लीजा रे के घर जुड़वां बेट‍ियां आयीं हैं. इनका जन्‍म सरोगेसी से हुआ है. बेटियों का जन्म जॉर्जिया में हुआ है. उन्होंने बेटियों का नाम सूफी और सोलेल रखा है.

कभी अपने कवर पेज फोटोज और नुसरत फतेह अली खान के गाने ‘आफरीन आफरीन’ से पॉपुलर हुईं लीजा कुछ साल पहले ब्‍लड कैंसर से लड़ चुकी हैं.

घर में लंबे समय बाद खुशियां आने के बाद लीजा ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा, मेरी जिंदगी बहुत सारे इमोशंस से भरी है और मैं इसे शब्दों में बयान नहीं कर सकती. मुझे कई चीजों को एक साथ मैनेज करना पड़ रहा है.

मेरी लाइफ में ढेर सारे उतार-चढ़ाव आये हैं लेकिन इस वक्त मैं जिंदगी में आये इस बदलाव और प्यार का भरपूर मजा ले रही हूं. मैं अपनी बेटियों को अपने घर मुंबई जल्द से जल्द लाना चाहती हूं.

साथ ही वह चाहती हैं क‍ि अपनी बेट‍ियों को वह ऐसी मजबूत परवर‍िश दें क‍ि उनकी सोच खुली हो. साथ ही वे उनको बतायेंगी क‍ि भव‍िष्‍य भी मह‍िलाओं का ही है.

मीडिया रिपोर्ट्स केअनुसार, सरोगेसी के जरिये लीजा की बेटियाें का जन्म जून में हुआ था. लीजा ने कहा, नयी तकनीक ने मेरी उम्मीदों को बरकरार रखा और मैं मां बन गयी. मेरी किस्मत सच में अच्छी है.

लीजा को साल 2009 में ब्लड कैंसर हुआ था. कैंसर के चलते लीजा ने कभी कंसीव नहीं कर पायीं. साल 2010 में एक इंटरव्यू में लीजा ने बताया था क‍ि उनका इलाज सफल रहा है.

बकौल लीजा, ट्रीटमेंट के बाद से वह डेयरी प्रोडक्‍ट्स बेहद कम लेती हैं और जूस व दूसरी वेज‍िटेर‍ियन चीजें ज्‍यादा खाती हैं. इसके बाद 2012 में लीजा ने बैंक एग्‍ज‍िक्‍यूटिव जेसन से कैल‍िफोर्न‍िया में शादी कर ली थी.

गौरतलब है कि लीजा और उनके पति ने 45 की उम्र के बाद बच्‍चे करने का फैसला ल‍िया. अपने पति को प‍िता के रोल में देखकर लीजा का कहना है क‍ि वह इस भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं. वहीं लीजा का खुद का मानना है कि जो पुरुष बच्‍चों के डायपर बदलने में मदद करते हैं, वे असल में समाज में एक बड़ा बदलाव लेकर आते हैं.

मालूम हो कि सरोगेसी वह प्रक्रिया है, जिसमें वैसे लोग या दंपतीजो अपना बच्चा पैदा कर पाने में असमर्थ हैं, किसी महिला के साथ एक एग्रीमेंट करते हैं. इसके तहत महिलाउनके शुक्राणु/अंडाणु (या दोनों) अपने गर्भाशयमें रखकर उनके बच्चे को जन्म देती है. बॉलीवुड में शाहरुख खान, आमिर खान, करण जौहर और तुषार कपूर जैसे सेलिब्रिटीज इस तकनीक के जरिये पिताबनचुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें