26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंदिरा बेदी : दिलवाले दुल्हनिया की संकोची प्रीति सिंह ऐसे बन गयीं ग्लैमरस एक्ट्रेस

मुंबई : आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी 46 साल की हो गयीं. 15 अप्रैल 1972 को मुंबई में बसे पंजाबी परिवार में जन्मी मंदिरा बेदी ने अपने कैरियर की शुरुआत छोटे विज्ञापनों के जरिये की. इसी दौरान उन्हें शांति सीरियल में काम करने का का मौका मिला. शांति सीरियल 1990 के दशक के शुरुआत में […]

मुंबई : आज बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदिरा बेदी 46 साल की हो गयीं. 15 अप्रैल 1972 को मुंबई में बसे पंजाबी परिवार में जन्मी मंदिरा बेदी ने अपने कैरियर की शुरुआत छोटे विज्ञापनों के जरिये की. इसी दौरान उन्हें शांति सीरियल में काम करने का का मौका मिला. शांति सीरियल 1990 के दशक के शुरुआत में टेलीविजन के सबसे चर्चित सीरियल में एक था, जिसने उन्हें घर-घर लोकप्रिय बनाया और शांति के रूप में वे पहचानी जाने लगीं.

शांति सीरियल के बाद उन्हें फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे में काम करने का मौका मिला. यशराज बैनर के इस सुपरहिट फिल्म में वे प्रीति सिंह नामक एक ऐसी लड़की के किरदार में थीं, जो शाहरुख खान यानी राज मलहोत्रा से शादी करना चाहती है. फिल्म में मंदिरा बेदी के लिए न अभिनय दिखाने के लिए भूमिका थी और न ही उनके हिस्से दमदार संवाद थे. हालांकि इस कमजोर किरदार के बाद भी मंदिरा बेदी इसफिल्म को अपने कैरियर की अहम उपलब्धि मानती हैं. उन्होंने इसे भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को दो टाइमलेस मूवी में एक बताया है और इस क्रम में दूसरी फिल्म शोले का नाम लिया है.

मंदिरा ने 1999 में फिल्म निर्देशक राज कौशल से शादी कर ली. यह दंपती बेहद सुखी जीवन जी रहा है और वीर कौशल नाम का इनका एक बेटा है.

बाद के दिनों में और खासकर शादी के बाद मंदिरा अधिक ग्लैमरस में हो गयीं. दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगी की शरमायी, सकुचायी और घबरायी व कुछ बोलने से संकोच करने वालीप्रीति सिंह अब बेबाक अंदाज में सामने थीं. वे क्रिकेटर प्रजेंटर भी बनीं और ग्लैमरस लुक में एक्स्ट्रा इंनिंग लेकर सोनी टेलीविजन पर आयीं. कह सकते हैं यह क्रिकेट मेंऑन स्क्रीन ग्लैमर की शुरुआत भी थी.

मंदिरा बेदी अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के फोटो व वीडियो शेयर कर भी चर्चा में रहती हैं. उनके परिवार के साथ ये तसवीरें काफी ग्लैमरस होती हैं. मंदिरा बेदी ने कई हॉट फोटो शूट भी कराये. मंदिराबेदी कई बार फोटो को लेकर विवाद में भी आती रही हैं. 2007 के आइसीसी वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने एक साड़ी पहनी थी, जिसमें क्रिकेट खेलने वाले देशों का झंडा लगा था, इसमें भारत का झंडा साड़ी के निचले हिस्से में था, जो उनके घुटने से भी नीचे था. इस पर भी विवाद हुआ था और इसका समापन उनके द्वारा इस मामले में माफी मांगने के बाद ही हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें