Advertisement

Celebrity

  • Jul 18 2019 8:42PM
Advertisement

Ajaz Khan Arrested: TikTok पर विवादित वीडियो शेयर कर बुरा फंसा एक्टर, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ajaz Khan Arrested: TikTok पर विवादित वीडियो शेयर कर बुरा फंसा एक्टर, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार
फाइल फोटो.

मुंबई : 'बिग बॉस' कंटेस्टेंट रह चुके एक्टर एजाज खान को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि हाल ही में झारखंड में तरबेज अंसारी की मॉब लिंचिंग के बाद कुछ लोगों ने धर्म के आधार पर लोगों को उकसाने के लिए टिक टॉक (Tik Tok) पर वीडियो बनाकर अपलोड किया था. इस मामले में मुंबई पुलिस ने टिक टॉक (Tik Tok) सेलिब्रिटीज के खिलाफ केस दर्ज किया था.

 

एजाज ने इस वीडियो का समर्थन किया था. एजाज खान ने भी टिक टॉक वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के डायलॉग की मिमिक्री की थी और मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया था. वीडियो में एजाज 7 आरोपियों में से एक के साथ नजर आये थे. इसमें उन्होंने एक धर्म विशेष पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि 'अब अगर कोई आतंकी बनता है तो कुछ मत कहना.'

पुलिस के मुताबिक, यह पाया गया कि एजाज खान ने आपत्तिजनक सामग्री के साथ मुख्य रूप से धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए इन वीडियो को बनाया और अपलोड किया है और बड़े पैमाने पर लोगों के बीच नफरत पैदा करता है.

जांच के बाद, एजाज को गिरफ्तार कर लिया गया और मामले में आगे की जांच जारी है. एजाज पर भारतीय दंड संहिता और आईटी अधिनियम सेक के कई धाराओं के तहत आरोप लगाये गए हैं. इनके तहत एजाज खान को पांच साल की जेल या 5,00,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है.

गौरतलब है कि पहले भी एजाज खान ऐसे विवादों में फंस चुके हैं. पिछले साल उन्हें अवैध रूप से ड्रग्स रखने के लिए पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने एजाज की गिरफ्तारी की जानकारी ट्वीट के जरिये दी. उन्होंने एजाज खान के विवादित वीडियो को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवाई थी.

एजाज खान की गिरफ्तारी के बाद अशोक पंडित ने ट्वीट किया- विवादित टिक टॉक वीडियो बनाने के लिए एजाज खान की गिरफ्तारी के लिए मुंबई पुलिस का शुक्रिया. मैंने भी 16 जुलाई को जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करायी थी. वह समाज को नुकसान पहुंचाने वाला है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement