35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : तुगलक की तरह बर्ताव कर रहे पीएम – यशवंत सिन्हा

कोलकाता : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह मोहम्मद बिन तुगलक की तरह आचरण कर रहे हैं. श्री सिन्हा रविवार को महानगर के उत्तम मंच में तृणमूल कांग्रेस के आइटी सेल द्वारा आयोजित परिचर्चा सभा में ये बातें कहीं. परिचर्चा का विषय था […]

कोलकाता : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि वह मोहम्मद बिन तुगलक की तरह आचरण कर रहे हैं. श्री सिन्हा रविवार को महानगर के उत्तम मंच में तृणमूल कांग्रेस के आइटी सेल द्वारा आयोजित परिचर्चा सभा में ये बातें कहीं.
परिचर्चा का विषय था आइडिया आॅफ बंगाल. इसे तीन सत्रों में बांटा गया था. इसमें देश के कई नामचीन वक्ताओं को बुलाया गया था.
परिचर्चा सभा के पहले सत्र का विषय था काला धन-टूटा वादा. सत्र के मुख्य वक्ता थे यशवंत सिन्हा और संचालक थे तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद डेरेक ओ ब्रायन.
अपने सत्र को संबोधित करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि जिस तरह से मोहम्मद बिन तुगलक कभी अपनी राजधानी दिल्ली से दौलताबाद ले जाता है और कभी चमड़े का सिक्का चलवाता है. उसकी हरकतों की वजह से उसे इतिहास में पागल बादशाह का खिताब दिया गया है. ठीक उसी तरह का आचरण हमारे प्रधानमंत्री कर रहे हैं.
उनके इस तरह के आचरण और नीतियों को देखते हुए उन्होंने तय किया है कि कोई व्यक्ति या संगठन इस प्रधानमंत्री के खिलाफ बोलने के लिए बुलायेगा, तो मैं उस मंच पर जरूर जाऊंगा. श्री सिन्हा ने कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ने की मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. लेकिन परिस्थितियां बदलती हैं, तो बात दूसरी है. इसके साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके अंदर प्रधानमंत्री बनने की सारी खूबियां हैं.
परिचर्चा सभा के दूसरे सत्र में स्वास्थ व स्वास्थ की रक्षा-भारत में स्वास्थ रक्षा व बंगाल में स्वास्थ रक्षा विषय पर परिचर्चा सभा का आयोजन किया गया था. इसमें डाॅ अर्निवान डोली, प्रो निमाई चंद्र दास, प्रदीप टंडन, डाॅ रेजाउल करीम, सांसद डाॅ शांतनु सेन व डाॅ त्रिदीप बनर्जी ने हिस्सा लिया. इसका संचालन सुपर्ण मित्रा ने किया, जबकि तीसरे सत्र का संचालन कर्नल दिप्तांशु चौधरी ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें