25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में चल रहा सिंडिकेट राज

खड़गपुर/कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में वामपंथियों से भी बदतर सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि मां, माटी, मानुष की आठ साल की सरकार में सिंडिकेट से हर व्यक्ति परिचित है. सिंडिकेट के जरिये जबरन वसूली होती है. […]

खड़गपुर/कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में वामपंथियों से भी बदतर सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि मां, माटी, मानुष की आठ साल की सरकार में सिंडिकेट से हर व्यक्ति परिचित है. सिंडिकेट के जरिये जबरन वसूली होती है.
सिंडिकेट के जरिये किसानों से उनका हक छीना जा रहा है. सिंडिकेट विरोधियों की हत्या का षड्यंत्र रचता है. सिंडिकेट गरीबों की हत्या करता है. सत्ता में रहने के लिए और वोट बैंक बनाये रखने के लिए सिंडिकेट का इस्तेमाल किया जाता है. बंगाल में परंपरा का पालन भी मुश्किल हो गया है. सिंडिकेट के बिना कुछ भी करना मुश्किल है. सिंडिकेट ही तय करता है कि नयी सड़क कहां बनेगी. किससे गिट्टी, बालू आदि खरीदना है. कॉलेजों में एडमिशन भी सिंडिकेट ही तय करता है.
बिना सिंडिकेट को चढ़ावा दिये कॉलेजों में एडमिशन भी नहीं होता. चिटफंड से लेकर आलू बांड तक सब जगह सिंडिकेट का ही राज है. राजनीतिक सिंडिकेट व वोट बैंक और तुष्टीकरण की नीति अपनायी जा रही है.
प्रधानमंत्री ने मेदिनीपुर कॉलेज और स्कूल मैदान परिसर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा : पश्चिम बंगाल का हाल बेहाल हो रखा है. बंगाल में कुछ भी करना मुश्किल हो गया है. यहां सिंडिकेट को चढ़ावा दिये बिना कोई काम नहीं होता. प्रधानमंत्री ने कहा : ये सिंडिकेट है जबरन वसूली का, ये सिंडिकेट है किसानों से उनका लाभ छीनने का, ये सिंडिकेट है अपने विरोधी की हत्या करने वालों का, ये सिंडिकेट है गरीब पर अत्याचार करने का. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में जोर, जुल्म व आतंक का वातावरण बनाया गया. लोकतंत्र लहूलुहान हो गया है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या बंगाल में लेफ्ट से मुक्ति इसी मुसीबत के लिए आयी थी. उन्होंने ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया. प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों के वामपंथी शासन ने पश्चिम बंगाल को जिस हाल में पहुंचाया, आज बंगाल की हालात उससे भी बदतर होती जा रही है. प्रधानमंत्री ने जनसभा में मौजूद भीड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि दीदी देख लीजिए लोगों का साहस. जुल्म के बावजूद लोग सभा में आये हैं.
त्रिपुरा में हुआ बदलाव, बंगाल में भी होगा: मोदी
आतंक, हिंसा के बीच पंचायत चुनाव हुआ. जुल्म करनेवालों की विदाई निश्चित है. बस कुछ महीनों में बंगाल जुल्म से मुक्त हो जायेगा. बंगाल को सिर्फ एक मौके का इंतजार है. बंगाल की जनता ने लेफ्ट के जुल्म से मुक्त किया. जैसे त्रिपुरा में बदलाव हुआ वैसे ही बंगाल में भी बदलाव होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें