26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेशी किरायेदारों की जानकारी पुलिस को नहीं दी तो हो सकती है गिरफ्तारी

लापरवाही बरतने पर फॉरेनर्स एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी पुलिस दोषी मकान मालिक को आठ वर्ष तक की हो सकती है सजा कोलकाता : शहर में विदेशी किरायेदार की जानकारी पुलिस को नहीं देने पर मकान मालिक को गिरफ्तार किया जा सकता है. विदेशी नागरिकों को कमरा किराये पर देने से पहले स्थानीय थाने से […]

लापरवाही बरतने पर फॉरेनर्स एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी पुलिस

दोषी मकान मालिक को आठ वर्ष तक की हो सकती है सजा
कोलकाता : शहर में विदेशी किरायेदार की जानकारी पुलिस को नहीं देने पर मकान मालिक को गिरफ्तार किया जा सकता है. विदेशी नागरिकों को कमरा किराये पर देने से पहले स्थानीय थाने से ‘सी’ फॉर्म प्राप्त कर विदेशी किरायेदार की पूरी जानकारी भरकर फॉर्म को संबंधित थाने में ही जमा देना होगा. ऐसा नहीं करनेवाले मकान मालिकों के खिलाफ कोलकाता पुलिस अब सख्ती कार्रवाई करेगी.
कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार सूत्रों के मुताबिक महानगर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में ऐसे कई मामले सामने आये हैं, जिसमें मकान मालिक विदेशी नागरिकों को कमरा किराये पर दे देते हैं. पुलिस को इसकी जानकारी नहीं रहती है. इधर विदेशी नागरिक किसी अापराधिक वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं.
जांच में पुलिस जब उसके आवास स्थल में पहुंचती है, तबतक वह वहां से भाग चुका होता है. हाल में कई घटनाएं इसी तरह से हुई हैं. इसके कारण कोलकाता पुलिस की तरफ से सभी मकान मालिकों से यह आवेदन किया गया है कि वे किसी भी विदेशी व अन्य किसी को कमरा किराये पर दे रहे हैं तो तुरंत स्थानीय थाने में जाकर ‘सी’ फॉर्म भर दें.
उस फॉर्म में किरायेदार के बारे में पूरी जानकारी देनी होती है. ऐसा नहीं करनेवाले मकान मालिकों के खिलाफ स्थानीय थाने में अब फॉरेनर्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज करने का फैसला लिया गया है. ऐसी स्थिति में मकान मालिक लापरवाही बरतने के मामले में दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी और उन्हें आठ वर्ष तक की सजा हो सकती है. इसके कारण लोगों से आवेदन किया गया है कि वे तुरंत किरायेदारों की जानकारी स्थानीय थाने में जमा करवा दें.
गौरतलब है कि महानगर में कुछ अापराधिक वारदात को अंजाम देने के आरोप में विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जब उनके ठिकाने में पहुंची तो पता चला कि मकान मालिक ने उन्हें किराये पर कमरा दिया, लेकिन इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी. इस तरह के मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस की तरफ से कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें