37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हावड़ा स्टेशन पर इंस्टॉल किया गया लगेज स्कैनर

कोलकाता :हावड़ा स्टेशन में सुरक्षा की अनदेखी करते हुए दो लगेज स्कैनर मशीन के महीनों से हावड़ा स्टेशन पर पैंकिग अवस्था में पड़े रहने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद पूर्व रेलवे के अधिकारियों में खलबली मच गयी. इसके बाद पूर्व रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक सह वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अंबिका नाथ […]

कोलकाता :हावड़ा स्टेशन में सुरक्षा की अनदेखी करते हुए दो लगेज स्कैनर मशीन के महीनों से हावड़ा स्टेशन पर पैंकिग अवस्था में पड़े रहने की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद पूर्व रेलवे के अधिकारियों में खलबली मच गयी. इसके बाद पूर्व रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक सह वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अंबिका नाथ मिश्रा ने तुरंत इसका संज्ञान लिया और दोनों मशीनों को तुरंत हावड़ा स्टेशन के प्रवेश द्वारों पर लगाने का आदेश दिया.

स्वतंत्रता दिवस के ठीक एक दिन पहले हावड़ा स्टेशन के 1,2 तथा 4,5 नंबर प्रवेश द्वार पर दोनों लगेज स्कैनर मशीनों को लगा दिया गया है. बुधवार को दिनभर मशीन को इंस्टॉल करने का काम किया गया. स्कैनर को चलाने की जिम्मेदारी आरपीएफ के पास होगी.
बुधवार को स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल के 15 आरपीएफ अधिकारयों व कर्मियों को प्रशिक्षित किया गया. बुधवार शाम से स्कैनर मशीन ने काम करना शुरू कर दिया. इस दौरान खुद हावड़ा मंडल के सीनियर डीएससी अश्विनी त्रिपाठी व एएससी मिगम डोले हावड़ा स्टेशन पर मौजूद रहे. इस दौरान हावड़ा सेंट्रल पोस्ट के इंस्पेक्टर सतीश चंद्र सहाय, इंस्पेक्टर (पार्सल) स्वपन साहा और टीओवीपी के इंस्पेक्टर विजय कुमार भी मौजूद रहे.
गौरतलब है कि देश के व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में से एक हावड़ा स्टेशन, जहां राजधानी व शताब्दी के साथ रोजाना 250 ट्रेनों का परिचालन होता है. यह हमेशा से ही आतंकियों की हिटलिस्ट में रहा है. इसके बावजूद 13 लाख यात्रियों को उनकी मंजिल पहुंचाता है. हालांकि अभी भी पार्सल और न्यू कॉम्पलेक्स में लगेज स्कैनर मशीन लगाया जाना बाकी है.
जानकारों का कहना है कि हावड़ा स्टेशन से रोजाना लगभग 1,300 टन माल की ट्रेनों से देश के विभिन्न हिस्सों में आपूर्ति होती है, जबकि 1,000 टन के आसपास माल देश के दूसरे हिस्सों से हावड़ा स्टेशन पहुंचता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें