Advertisement

calcutta

  • Jul 21 2019 1:01AM
Advertisement

एकुशे जुलाई की सभा आज

 मुख्यमंत्री ने लिया मंच का जायजा, रहेंगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम

कोलकाता में करीब पांच हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे

क्विक रिस्पॉन्स व आपदा प्रबंधन टीम भी मुस्तैद 

विभिन्न मेट्रो स्टेशनों के बाहर पुलिस की अतिरिक्त तैनाती रहेगी

जल मार्ग पर भी विशेष नजरदारी रहेगी

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की रविवार को होनेवाली एकुशे जुलाई यानी शहीद दिवस की सभा के लिए पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभा के लिए कोलकाता में करीब पांच हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. सभा के मंच के करीब पुलिस उपायुक्त स्तर के चार अधिकारी मौजूदा रहेंगे. क्विक रिस्पॉन्स टीम और आपदा प्रबंधन टीम भी मुस्तैद रहेगी. विभिन्न जिलों से आनेवाले लोगों की सहायता के लिए पुलिस सहायता बूथ रहेंगे. इसके अलावा एंबुलेंस, ट्रॉमा केयर वेहिकल तथा मेडिकल टीम व दमकल को भी तैयार रखा जायेगा. 

महानगर के विभिन्न मेट्रो स्टेशनों के बाहर पुलिस की अतिरिक्त तैनाती रहेगी. इसके अलावा जल मार्ग पर भी विशेष नजरदारी रहेगी. सभा के मद्देनजर कई रास्तों को वन-वे किया गया जायेगा. इनमें स्ट्रैंड रोड, ब्रेबोर्न रोड, सीआइटी रोड व रवींद्र सरणी शामिल हैं. शहीद मीनार सहित कुछ इलाकों को पार्किंग के लिए चिह्नित किया गया है. महानगर में तड़के तीन बजे से रात आठ बजे तक भारी वाहनों के आने-जाने पर पाबंदी लगायी गयी है. धर्मतला की ओर आनेवाले बड़े जुलूसों के लिए पुलिस की विशेष व्यवस्था रहेगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को धर्मतला आकर मंच स्थल का जायजा लिया. 

रविवार की सभा से पहले ही विभिन्न जिलों से लोगों का आना शुरू हो गया था. महानगर के विभिन्न इलाकों में दूर-दराज से आनेवाले लोगों के रात को ठहरने और खाने का प्रबंध किया गया. उत्तर 24 परगना समेत आसपास के अन्य जिलों से आनेवाले लोगों के लिए सॉल्टलेक के सेंट्रल पार्क मैदान में इंतजाम किया गया.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement