26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगस्त में शाह व नड्डा का बंगाल दौरा

मिशन 2021 : नगरपालिका और विधानसभा चुनाव के लिए बनेगी रणनीति कोलकाता : लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद 2021 के विधानसभा चुनाव के लक्ष्य से भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और मिशन 2021 को लेकर काम करना शुरू कर दिया है. यहां […]

मिशन 2021 : नगरपालिका और विधानसभा चुनाव के लिए बनेगी रणनीति

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन के बाद 2021 के विधानसभा चुनाव के लक्ष्य से भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है और मिशन 2021 को लेकर काम करना शुरू कर दिया है. यहां पार्टी को सांगठनिक मजबूती देने और सत्ता का विकल्प बनाने के इरादे से अगस्त में पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता आ रहे हैं. 10 अगस्त को वह कोलकाता में रहेंगे.

उस दिन वह पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. इसके अलावा कोर कमेटी के सदस्यों के साथ भी अलग से बैठक करेंगे. उसके बाद बेलूर मठ, स्वामी विवेकानंद और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पैतृक आवास पर जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे. प्रदेश भाजपा के महासचिव प्रताप बनर्जी ने बताया कि जेपी नड्डा के दौरे के कुछ दिन बाद ही अमित शाह भी कोलकाता आयेंगे.

यह दौरा अगस्त माह के अंत में हो सकता है, हालांकि अभी तक तिथि तय नहीं हुई है. इसके अलावा अगस्त महीने के अंत तक अमित शाह की एक जनसभा भी प्रस्तावित की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की नजर एक बार फिर बंगाल पर गड़ गयी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता का कहा है कि 2021 फतह से पहले 2020 का नगरपालिका चुनाव पार्टी के लिए एक और चुनौती के तौर पर सामने है. नगरपालिका चुनाव राज्य इकाई के लिए लिटमस टेस्ट की तरह होगा.

जेपी नड्डा के आने से पहले सदस्यों की कुल सूची तैयार कर उनके समक्ष एक रिपोर्ट रखी जायेगी. जिसमें जमीनी तौर पर भाजपा की सांगठनिक मजबूती, बूथ स्तर पर सक्रिय कार्यकर्ताओं की संख्या और विधानसभा क्षेत्र में संगठित तौर पर पार्टी की शक्तियों की रूपरेखा को रेखांकित किया जायेगी. उसी के अनुसार जेपी नड्डा राज्य में प्रचार-प्रसार और लोगों के बीच जाने की रणनीति बनायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें