26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अगस्त में प्रदेश भाजपा कमेटी में फेरबदल की संभावना

10-11 अगस्त को होगी प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक अमित शाह या जेपी नड्डा को बैठक में शामिल होने के लिए किया है आग्रह विश्वप्रिय रायचौधरी, जयप्रकाश मजूमदार व दीपांजन गुहा का बढ़ सकता है कद मंत्री देवश्री चौधरी की जगह बनाये जायेंगे नया महासचिव, एक-दो महासचिवों के पर कतरे जा सकते हैं कोलकाता : […]

10-11 अगस्त को होगी प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक

अमित शाह या जेपी नड्डा को बैठक में शामिल होने के लिए किया है आग्रह
विश्वप्रिय रायचौधरी, जयप्रकाश मजूमदार व दीपांजन गुहा का बढ़ सकता है कद
मंत्री देवश्री चौधरी की जगह बनाये जायेंगे नया महासचिव, एक-दो महासचिवों के पर कतरे जा सकते हैं
कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रांत प्रचारक बदले जाने के बाद अब प्रदेश भाजपा कमेटी में भी फेरबदल की कवायद तेज हो गयी है. हालांकि दिलीप घोष प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. श्री घोष के विधानसभा चुनाव 2021 तक अध्यक्ष बने रहने की संभावना है. भाजपा का सदस्यता अभियान छह जुलाई से शुरू हुआ है. यह 11 अगस्त तक चलेगा. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार 10-11 अगस्त को प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी की बैठक बुलायी गयी है.
इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह या भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उपस्थित रहने का आग्रह किया गया है. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता का कहना है कि श्री अध्यक्ष या श्री नड्डा में से कोई एक बैठक में उपस्थित रहेंगे. इस बैठक में प्रदेश भाजपा की अगली रणनीति बनायी जायेगी तथा प्रदेश कमेटी में कुछ रद्दोबदल हो सकता है.
प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार प्रदेश भाजपा महासचिव देवश्री चौधरी लोकसभा चुनाव में सांसद निर्वाचित होने के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में केंद्रीय महिला व बाल शिशु कल्याण राज्य मंत्री बनाया गया है. भाजपा में एक व्यक्ति एक पद का प्रावधान है. इसके तहत प्रदेश भाजपा में उनकी जगह किसी अन्य को प्रदेश महासचिव बनाया जायेगा.
पार्टी संविधान के अनुसार पश्चिम बंगाल से पांच लोगों को महासचिव बनाया जा सकता है. लोकसभा चुनाव में बंगाल से भाजपा के 18 सांसद निर्वाचित हुए हैं, लेकिन प्रदेश के एक-दो महासचिवों के कार्य से केंद्रीय नेतृत्व खुश नहीं है. उनकी जगह किसी अन्य को महासचिव बनाया जा सकता है. भाजपा के संविधान में उपाध्यक्ष की जगह महासचिव का पद ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है. प्रदेश भाजपा में विश्वप्रिय रायचौधरी, जयप्रकाश मजूमदार व दीपांजन गुहा उपाध्यक्ष के पद पर हैं, लेकिन मूलत: वे महासचिव की भूमिका निभा रहे हैं.
नये फेरबदल में इन्हें प्रदेश महासचिव बनाया जा सकता है. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार हाल में भाजपा के आठ जिलाध्यक्षों को बदला गया था. सदस्य अभियान समाप्त होने के बाद चार-पांच जिलाध्यक्षों को और परिवर्तन करने की संभावना है. प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता के अनुसार बैरकपुर, कोलकाता उत्तर, कोलकाता दक्षिण और दक्षिण 24 परगना के दोनों सांगठनिक जिलाध्यक्षों को बदलने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें