Advertisement

calcutta

  • Jun 15 2019 2:39AM
Advertisement

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं
  • बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे 
  • तृणमूल कार्यकर्ताओं से कहा : मुकाबला करें
  • इवीएम के बदले मतदान पत्र से की चुनाव की मांग 
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि बंगाल की धरती पर गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. बंगाल में रहकर कोई गुंडागर्दी करे और फिर वापस चला जाये, इसे सहन नहीं करेंगे. शुक्रवार को राज्य के उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाड़ा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में कहा कि वह बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगी. गुजरात जैसे दंगे बंगाल में कभी होने नहीं दिये जायेंगे. 
 
भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा की कुछ सीटों पर जीत हासिल करके ही उसके नेता घमंड में चूर हो गये हैं. लेकिन वह अब भी मानती हैं कि चुनाव के वक्त इवीएम में गड़बड़ी हुई. भाजपा नेताओं ने प्रचार के दौरान हिंदू-मुस्लिम के नाम पर बांटने की कोशिश की. तृणमूल की लड़ाई इवीएम के बदले बैलेट लाने की है. पूर्व में 'एकुशे जुलाई' (21 जुलाई) के आंदोलन  में उनकी मांग थी कि ‘नो आइडेंटिटी कार्ड, नो वोट’ और अब वह इवीएम के बदले  बैलेट के जरिये चुनाव कराये जाने की मांग कर रही हैं. 
 
भाजपा नेता मुकुल राय का नाम लिये बगैर उन पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले तो वह रेल के ठेकेदार थे. फिर बदल गये. भाजपा नेता क्यों बीच-बीच में सिंगापुर-दुबई जाते हैं?  उन पर मैंने विश्वास किया था. वह मेरी गलती थी. पार्टी के दूसरे नेताओं ने काफी चेताया था, लेकिन तब मैंने दूसरों की नहीं सुनी. 
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement