35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

जल्द जमा होगी छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. सरकारी कर्मचारियाें के वेतन संबंधी छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट जल्द ही पेश की जायेगी. यह जानकारी गुरुवार को आयोग के चेयरमैन अभिरूप सरकार ने दी. गौरतलब है कि गुरुवार को वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से […]

जल्द जमा होगी छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. सरकारी कर्मचारियाें के वेतन संबंधी छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट जल्द ही पेश की जायेगी. यह जानकारी गुरुवार को आयोग के चेयरमैन अभिरूप सरकार ने दी. गौरतलब है कि गुरुवार को वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने के लिए राज्य सचिवालय नवान्न भवन पहुंचे और मुख्यमंत्री के साथ बैठक की.

मुख्यमंत्री के साथ बैठक करने के बाद श्री सरकार ने संवाददाताओं को बताया कि छवे वेतन आयोग की रिपोर्ट का काम लगभग पूरा हो चुका है. इसमें अंतिम चरण का काम किया जा रहा है. वह पूरा होते ही आयोग रिपोर्ट सौंप देगी.

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य सरकार ने छठे वेतन आयोग की समय सीमा को दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया था. इसके बाद ही मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह इस मुद्दे पर अभिरूप सरकार के साथ बैठक करेंगी. मुख्यमंत्री के आमंत्रण पर श्री सरकार गुरुवार को नवान्न भवन पहुंचे थे.

उल्लेखनीय है कि यह पांचवीं बार है, जब छठे वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने के लिए गठित आयोग की मियाद को बढ़ाया गया है. राज्य सरकार के कर्मचारियों की नाराजगी दूर करने के लिए 2016 विधानसभा चुनाव से पहले 27 नवंबर 2015 में अभिरूप सरकार के नेतृत्व में छठा वेतन आयोग गठित किया गया था.

आयोग को काम शुरू करने में ही लंबा समय लग गया. इसके बाद दूसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनने के बाद 27 मई 2016 को आयोग की मियाद फिर से छह महीने के लिए बढ़ायी गयी. फिर कर्मचारियों की नाराजगी दूर करने के लिए सरकार की ओर से कर्मचारियों के लिए 10 प्रतिशत डीए बढ़ाने की घोषणा की गयी. इतने पर भी कुछ निर्णय नहीं निकल सका और फिर दो बार पहली बार एक साल के लिए और दूसरी बार छह महीने के लिए मियाद बढ़ायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें