35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

“हमने किया बंगाल का चहुंमुखी विकास”

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आरामबाग के विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार हो चुका है. इस मास्टर प्लान के तहत 40 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. मास्टर प्लान की मदद से बाढ़ पर काबू पाया जायेगा. वैसे तो बाढ़ नियंत्रण करने के […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आरामबाग के विकास के लिए एक मास्टर प्लान तैयार हो चुका है. इस मास्टर प्लान के तहत 40 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. मास्टर प्लान की मदद से बाढ़ पर काबू पाया जायेगा. वैसे तो बाढ़ नियंत्रण करने के लिए 2768 करोड़ रुपये का बजट बना है.इसकी सफलता पर 30 लाख लोग लाभान्वित होंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 3000 करोड़ रुपये की लागत से बाढ़ नियंत्रण के साथ ही सिंचाई का काम, कल्वर्ट निर्माण के काम किया जायेगा. 3200 करोड़ रुपये की लागत से दक्षिण बंगाल से उत्तर बंगाल तक जोड़नेवाली एक रास्ता का निर्माण किया जा रहा है. आरामबाग में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जा रही है, जिसमें एक सौ छात्र मेडिकल की पढ़ाई कर सकेंगे और 500 बेड का अस्पताल बनेगा. इस कार्य के लिए 397 करोड़ रुपये उपलब्ध कराये गये हैं.
आरामबाग और श्रीरामपुर में मल्टी सुपर हॉस्पिटल बनकर तैयार हो चुका है. चार करोड़ 52 लाख रुपया खर्च कर कामरपुकुर अस्पताल का विकास किया गया है. तारकेश्वर में रानी रासमणि के नाम पर ग्रीन यूनिवर्सिटी खोली जा रही है. मोगरा से बड़ा जागुलिया तक छह लेन का ब्रिज और चार लेन की सड़क 1700 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण की जा रही है. इसके अलावा कल्याणी से वाया मोगरा 300 करोड़ की लागत से एक अलग सड़क का निर्माण हो रहा है.
खानाकुल में राजा राममोहन राय के जन्म स्थान का ब्यूटीफिकेशन एक करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा है. तारकेश्वर मंदिर का जीर्णोद्धार 88 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. बालागढ़ में 33 करोड़ 18 लाख रुपये की लागत से सबूज दीप का निर्माण हो रहा है.
हंसेश्वरी मंदिर और गाजीपीर दरगाह को सजाने के लिए दो करोड़ 51 लाख मंजूर किये गये हैं. श्रीरामपुर के महेश जगरनाथ मंदिर पर साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं. चंदननगर में इलेक्ट्रिक हब पर 12 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं. 23 करोड़ रुपये की लागत से चंडीतल्ला में इंडस्ट्रियल पार्क बन रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें