26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा के ‘ताबूत में आखिरी कील” साबित होगा लोकसभा चुनाव : ममता

ममता का आरोप रिश्वत देने के लिए ‘वीवीआइपी’ रुपयों को लाने ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड का कर रहे इस्तेमाल कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा. इससे नरेंद्र मोदी के ‘डर के साम्राज्य’ का खात्मा होगा. तृणमूल […]

ममता का आरोप रिश्वत देने के लिए ‘वीवीआइपी’ रुपयों को लाने ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड का कर रहे इस्तेमाल

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि यह लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा. इससे नरेंद्र मोदी के ‘डर के साम्राज्य’ का खात्मा होगा. तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने भाजपा और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि चुनावी लड़ाई ‘एकजुट भारत और कुछ अलग-थलग पड़े लोगों’ के बीच होगी.
प्रदेश की सभी 42 लोकसभा सीटों पर टीएमसी के प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद एक पत्रकार वार्ता में बनर्जी ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव भाजपा के लिए ‘ताबूत में आखिरी कील’ साबित होगा और नरेंद्र मोदी के डर के शासन से निजात दिलायेगा. यह चुनाव एकजुट भारत और कुछ अलग थलग लोगों के बीच होगा.
उन्होंने यह भी दावा किया कि उनके पास जानकारी है कि चुनाव से पहले मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए ‘वीवीआइपी’ लोग रुपयों को लाने ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर और चार्टर्ड उड़ानों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने राफेल सौदे, किसान संकट, रोजगार के घटते मौकों समेत विभिन्न मुद्दों पर केंद्र पर हमला बोला. राफेल सौदे पर सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों का समर्थन करते हुए बनर्जी ने कहा है कि राहुल गांधी राफेल घोटाले के बारे में जो कह रहे हैं, उससे मैं पूरी तरह से सहमत हूं. वे (भाजपा) सच बोलने के लिए एन राम जैसे पत्रकारों को धमका रहे हैं.
राम ने ‘द हिन्दू’ अखबार में एक लेख लिख कर कहा था कि रक्षा मंत्रालय ने राफेल सौदे पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा फ्रांस से ‘समांतार बातचीत’ करने पर कड़ी आपत्ति जतायी थी. मुख्यमंत्री ने मोदी से पूछा कि वह आरबीआइ बोर्ड की आपत्ति के बाद भी नोटबंदी पर आगे क्यों बढ़े? बनर्जी ने कहा कि भाजपा विरोधी पार्टियों की गठबंधन सरकार नौकरियों के ज्यादा अवसर सृजित करेगी, जम्मू कश्मीर में शांति और स्थिरता लायेगी और डर के माहौल से छुटकारा दिलायेगी.
उन्होंने भाजपा पर चुनाव आयोग पर दबाव बनाने का आरोप लगाया और कहा कि इसीलिए चुनाव कार्यक्रम को बहुत ज्यादा लंबा खींचा गया है, ताकि प्रधानमंत्री समूचे देश में व्यापक अभियान शुरू कर सकें.
अपने दावे के समर्थन में बनर्जी ने कहा कि मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में मतदान अंतिम चरण यानी 19 मई को होना है. उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव आयोग को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है, जैसे संवैधानिक निकाय सिर्फ उनका है. चुनाव आयोग हर पार्टी का है. उन्हें (चुनाव आयोग) विभिन्न सिनेमा हॉल में दिखाये जा रहे नरेंद्र मोदी के विज्ञापनों के संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए.
बैरकपुर से दिनेश त्रिवेदी फिर बने तृणमूल प्रत्याशी
हिंदीभाषी बहुल लोकसभा केंद्र बैरकपुर से तृणमूल कांग्रेस के सांसद दिनेश त्रिवेदी फिर मैदान में हैं. इस सीट को लेकर कई दिनों से अटकलों का बाजार गर्म था. हालांकि ममता बनर्जी ने दिनेश त्रिवेदी और भाटपाड़ा के विधायक अर्जुन सिंह के साथ बैठक कर आपसी विवाद को सुलझा दिया और दिनेश त्रिवेदी को टिकट दिया.
दिनेश त्रिवेदी मनमोहन सिंह की सरकार में रेल मंत्री की जिम्मेवारी निभा चुके हैं. हालांकि रेल बजट में किराया बढ़ोतरी के मुद्दे पर पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के निर्देश पर रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था.
इसके बावजूद उन्होंने तृणमूल कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा. इसके बाद पिछली बार दिनेश त्रिवेदी बैरकपुर से ही चुनाव लड़े थे और भारी मतों से जीते भी थे. इस बार भी पार्टी ने उनको ही टिकट दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें