37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : हवाई हमले का उद्देश्य किसी को मारना नहीं, बल्कि संदेश देना था : अहलुवालिया

कोलकाता : पाकिस्तान में आतंकवादी शिविर पर हमले के केंद्र के दावे पर विपक्ष द्वारा सबूत मांगे जाने के बीच केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया ने कहा है कि इस हमले का उद्देश्य मानवीय क्षति पहुंचाना नहीं, बल्कि एक संदेश देना था कि भारत दुश्मन के क्षेत्र में अंदर दूर तक घुसकर प्रहार कर सकता है. […]

कोलकाता : पाकिस्तान में आतंकवादी शिविर पर हमले के केंद्र के दावे पर विपक्ष द्वारा सबूत मांगे जाने के बीच केंद्रीय मंत्री एसएस अहलुवालिया ने कहा है कि इस हमले का उद्देश्य मानवीय क्षति पहुंचाना नहीं, बल्कि एक संदेश देना था कि भारत दुश्मन के क्षेत्र में अंदर दूर तक घुसकर प्रहार कर सकता है.
श्री अहलुवालिया ने कहा कि न तो प्रधानमंत्री और न ही किसी सरकारी प्रवक्ता ने हवाई हमले के हताहतों पर कोई आंकड़ा दिया है, बल्कि यह तो भारतीय मीडिया और सोशल मीडिया ही थी, जहां मारे गये आतंकवादियों की अपुष्ट संख्या की चर्चा हो रही थी.
उन्होंने संवाददाताओं से सवाल किया : हमने भारतीय मीडिया और अंतरराष्ट्रीय मीडिया में खबरें देखी हैं और यह भी देखा कि मोदीजी ने क्या कहा था.
हवाई हमले के बाद मोदीजी की रैली हुई और उन्होंने हताहतों की संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या मोदीजी या किसी सरकारी प्रवक्ता या हमारे पार्टी अध्यक्ष ने कोई आंकड़ा दिया है?
इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री ने कहा कि इस हमले का इरादा एक संदेश देना था कि भारत जरूरत पड़ने पर पाकिस्तान की नाक के नीचे तबाही मचाने में सक्षम है. उन्होंने कहा कि हम कोई मानवीय क्षति नहीं चाहते थे.
अहलुवालिया की टिप्पणी वाले वीडियो को माकपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर डालकर सवाल किया है : क्या सरकार अपने इस दावे से पीछे हट रही है कि उसने पाकिस्तान में आतंकवादी शिविर को निशाना बनाया?
जब अहलुवालिया से संपर्क किया गया, तो उन्होंने यह दोहराया कि न तो सरकारी अधिकारियों ने और न ही किसी मंत्री ने हताहतों का कोई आंकड़ा दिया है. उन्होंने कहा : मुझसे पूछा गया कि क्या आप सरकार के बयान के साथ हैं या भारतीय मीडिया की खबरों के साथ है, जिसने कहा कि 300-350 आतंकवादी मारे गये. मैं सरकार के बयान के साथ हूं. मैं कैसे मीडिया के बयान का समर्थन कर सकता हूं.
दार्जिलिंग के सांसद की टिप्पणी ऐसे वक्त में आयी है, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने हवाई हमले को लेकर मोदी सरकार पर सवाल दागा है. ममता बनर्जी ने भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षिण शिविरों पर हमला करने का सबूत गुरुवार को मांगा था. उन्होंने यह भी कहा था कि विपक्षी दल अभियान का ब्यौरा जानना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें