38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हुगली : विरोधी दलों की सभा रोकी जा रही : रमन सिंह

कहा : विरोधी दलों के नेताओं का हेलीकॉप्टर बंगाल में नहीं उतरने दिया जा रहा हुगली : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुचुड़ा के पिपुलपाति में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बिफर पड़े. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी बंगाल में सिंडिकेट राज चला […]

कहा : विरोधी दलों के नेताओं का हेलीकॉप्टर बंगाल में नहीं उतरने दिया जा रहा
हुगली : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह चुचुड़ा के पिपुलपाति में प्रेस से मिलिये कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बिफर पड़े. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी बंगाल में सिंडिकेट राज चला रहे हैं. बंगाल में 1975 और 77 का दौर लौट आया है. पूरे राज्य में भय और आतंक व्याप्त है. आपातकाल जैसा स्थिति है. विरोधी दल के पूर्व मुख्यमंत्रियों का हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दिया जा रहा है.
राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह जैसे नेताओं की सभा रोकी जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि 2019 पूरी ताकत के साथ भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में उतर रही है और इस बार बड़ी कामयाबी की उम्मीद है. विधानसभा में भी भारी सफलता हासिल होगी. इनके इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश महासचिव देवश्री रायचौधरी, प्रदेश सचिव दीपांजन गुहा, हुगली के पर्यवेक्षक किशोर कर, जिलाध्यक्ष सुबीर नाग, उपाध्यक्ष रामप्रीत यादव, बेबी तिवारी, महामंत्री मधुसूदन दास, पार्थो शर्मा सहित कई अन्य नेता उपस्थित थे.
डॉ सिंह ने बंगाल की जूट मिलों की बदहाली पर अपनी बात रखते हुए कहा कि यहां के जूट मिलें तबाह हो रही हैं. राज्य सरकार यहां के मजदूरों की दयनीय स्थिति के लिए जिम्मेवार है.
जूट उत्पादों को खरीदने वाली सबसे बड़ी राज्य छत्तीसगढ़ है. 15 सालों तक छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री का पद उन्होंने संभाला और राज्य में विकास कर छत्तीसगढ़ को अव्वल बनाया. हालांकि चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. जूट मिलों की स्थिति जानने के लिए उन्होंने आज मजदूरों के साथ और उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि सबसे पहले उन्होंने पुलवामा में हुई घटना में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं और इस हमले की निंदा करते हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में यह बता चुके हैं कि शहीदों का खून का हिसाब लिया जायेगा. सेना को कार्यवाही के लिए पूरी छूट दे दी गयी है. नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में उन्होंने कहा के पाकिस्तान का असर उनसे नहीं उतर रहा है. देश की भावना पहले होनी चाहिए, लेकिन उनमें पाकिस्तान के प्रति प्रेम दिखा. 2019 में भाजपा को फिनिश का नारा देने वाली ममता का क्या हाल होगा, वही देखना है.
कोलकाता : आइसीसीआर में आयोजित बुद्धजीवियों की एक सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि पंजाब के मंत्री व कांग्रेस नेता पाकिस्तान का नून खाकर आये हैं. इसलिए उसका गुणगान कर रहे हैं.
इसका नतीजा यह हुआ कि जनता उनको नफरत की नजर से देख रही है. उन्होंने कहा, हम लोगों को जनता ने नहीं हराया है, बल्कि हम लोग तीन राज्यों में हिट विकेट हुए हैं. इस कमी को हम लोकसभा चुनाव में पूरा कर लेंगे. हालांकि हमलोग विरोधी दल से घबड़ाते नहीं हैं, लेकिन बंगाल में सत्ता पक्ष प्रमुख विरोधी दल भाजपा के नाम से कांप रही है और वह इसके कार्यकर्ताओं को दबाने के लिए हिंसा का सहारा ले रही है.
देश की जनता इसको देख रही है और उचित समय पर इसका माकूल जवाब देगी. उन्होंने कहा कि यहां की सरकार अगर भाजपा से डरती नहीं तो क्यों नहीं वह यहां पर दूसरे प्रांत से आने वाले मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं के हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति दे रही है. आलम यह है कि मुख्यमंत्री तक को सर्किट हाउस नहीं दे रही है. राजनैतिक हिंसा और गौ तस्करी में पश्चिम बंगाल नंबर एक के पायदान पर पहुंच गया है. यहां पर लोकतंत्र पूरी तरह खत्म हो गया है. ममता बनर्जी इस हकीकत को बखूबी महससू कर रही हैं.
इसलिए वह देश के दागी नेताओं के साथ महागठबंधन कर रही हैं. इसको पश्चिम बंगाल की जनता भली भांति देख और समझ रही है. यहां की जनता ने देखा है कि बंगाल में लोकतंत्र का आलम यह है कि भ्रष्टाचार के मामले में बंगाल की जनता का करोड़ों रुपये लूटने वाले अपराधियों की जांच करने जब सीबीआइ पहुंचती है तो यहां की पुलिस उसको गिरफ्तार कर लेती है.
ऐसा हिंदुस्तान में कहीं नहीं देखा गया. आरोपियों के समर्थन में खुद मुख्यमंत्री अपने ही राज्य में सड़क पर बैठ कर धरना देने लगती हैं. लोग सब कुछ देख रहे हैं और मौके का इंतजार कर रहे हैं. बुद्धजीवी सम्मेलन को डॉ रमन सिंह के साथ पूर्व भाजपा अध्यक्ष प्रो. असीम घोष, डॉ सुभाष सरकार व चंद्र बोस समेत कई नेताओं ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें