26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : ट्रेड यूनियनों की हड़ताल से दूसरे दिन भी ट्रेन सेवा रही बाधित

कोलकाता : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाये गये दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को भी रेल परिसेवा पर असर देखने को मिला. हड़ताल समर्थक सुबह से ही सियालदह और हावड़ा मंडलों के विभिन्न स्टेशनों पर डटे रहे, कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी रेल लाइन पर ही बैठ गए. मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने […]

कोलकाता : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाये गये दो दिवसीय हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को भी रेल परिसेवा पर असर देखने को मिला. हड़ताल समर्थक सुबह से ही सियालदह और हावड़ा मंडलों के विभिन्न स्टेशनों पर डटे रहे, कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी रेल लाइन पर ही बैठ गए.
मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने सियालदह दक्षिण खंड में विभिन्न स्थानों पर रेलवे ओवर हेड तार पर केला पत्ता फेंका जिससे विद्युत सेवा बाधित हो गयी. इससे सियालदह-डायमंड हार्बर, सियालदह-लक्ष्मीकांतपुर और सियालदह-नामखाना मार्ग पर सुबह 5.20 बजे ट्रेन सेवाओं में समस्या आयी. सियालदह-डायमंड हार्बर मार्ग को छोड़ कर अन्य दो मार्गों पर सुबह 8 बजे से सेवा सामान्य हो गयी. पूर्वी रेलवे के हावड़ा मंडल में प्रदर्शनकारियों ने भंडारटिकुरी स्टेशन पर पटरियों को अवरूद्ध कर दिया. इसके बाद बैंडेल-कटवा मार्ग पर सेवा प्रभावित हुई. दूसरी तरफ सियालदह-वनगांव खंड के अशोकनगर में सुबह रेल पटरियों पर एक संदिग्ध बम मिला जिसके कारण इस मार्ग पर ट्रेन सेवा रोक दी गयी. इस कारण कुछ समय के लिए ट्रेनों को रोक दिया गया बाद में सुबह 10.25 से इस खंड पर सेवा बहाल हो गयी.
नदिया के सिमुराली में अच्छा खासा असर देखने को मिला. हड़ताल समर्थक सुबह 7.35 बजे के करीब सिमुराली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकने पहुंचे. उन्होंने डाउन 31616 रानाघाट-सियालदाह लोकल और अप 31513 सियालदह- शांतिपुर लोकल को रोक दिया. जानकारी के अनुसार, इस दौरान प्रदर्शनकारियों पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. इसके बाद तृणमूल और माकपा कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गयी. फिर दोनों ओर से कुछ देर तक ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे चले. बाद में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), एसआइबी, कांचरापाड़ा और गवर्मेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) की टीम मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया. इस कारण सुबह 7.35 से 8.10 बजे तक ट्रेन सेवा बाधित रही.
दूसरे दिन महानगर से 99 हड़ताल समर्थक गिरफ्तार
कोलकाता. 48 घंटे भारत हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को पूरे महानगर से कुल 99 हड़ताल समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें 82 पुरुष व 17 महिला समर्थक शामिल हैं.
गिरफ्तार 63 समर्थकों को विभिन्न थानों में रखा गया, जबकि 36 को लालबाजार के सेंट्रल लॉकअप में रखा गया. देर रात तक सभी को कानूनी कार्रवाई पूरी करने के बाद रिहा कर दिया गया. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि इनमें से उत्तर कोलकाता से 21, एसएसडी विभाग से 52 और इडी विभाग से 26 हड़ताल समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का कहना है कि मंगलवार की तुलना में बुधवार को पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था अधिक कड़ी कर दी गयी थी. इसके कारण हड़ताल के दिन पूरा कोलकाता सचल रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें