35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : यूपी में सड़क, बिजली, पानी हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति : मिश्रा

कोलकाता : जब से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है. बीते 18-20 महीनों में उत्तर प्रदेश में जिस तरह से चौतरफा विकास हो हुआ है वह अन्य के लिए प्रेरणा का काम करेगा. यह कहना है उत्तर प्रदेश […]

कोलकाता : जब से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है. बीते 18-20 महीनों में उत्तर प्रदेश में जिस तरह से चौतरफा विकास हो हुआ है वह अन्य के लिए प्रेरणा का काम करेगा. यह कहना है उत्तर प्रदेश के भदोही जिला स्थित ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्रा का. विधायक विजय मिश्रा ने उक्त बातें रविवार को मध्य कोलकाता के शोभाराम बैशाख स्ट्रीट स्थित माहेश्वरी भवन सभागार में कही.
अवसर था उत्तर प्रदेश के प्रवासियों द्वारा विधायक विजय मिश्रा के नागरिक अभिनंदन समारोह का. हजारों लोगों की मौजूदगी में ज्ञानपुर के विधायक ने कहा कि हम सड़क, बिजली, पानी हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की ओर अग्रसर है. व्यक्ति संकल्प ले लेवे तो सफलता निश्चित है. मिश्रा ने कहा कि राजनीतिक गलियां बहुत पथरीली हैं, लेकिन जनता जनार्दन के आशीर्वाद से मैनें पिछले पैंतीस वर्षों से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है.
मेरे खिलाफ षड्यंत्रपूर्वक कई झूठे मुकदमे किये गये, जेल भी जाना पड़ा किंतु आखिरकार सत्य की जीत हुई और में चौथी बार जीतकर विधानसभा पहुंचा. मिश्रा ने कहा कि ब्राह्मणों को कोई कमजोर नहीं कर सकता यदि हम अपने पथ पर चलें. ब्राह्मणत्व को छोड़ना ही ब्राह्मण के ह्रास का मुख्य कारण है. कोलकाता में अपने सम्मान से अभिभूत विधायक ने कहा कि पूरे देश में कोलकाता की एक अलग पहचान है.
यहां आकर ऐसा प्रतीत होता है मानो अपने घर में ही आये हों. आयोजकों के प्रति, पूर्वांचल के नागरिकों के प्रति मिश्रा ने आंतरिक आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आपका चौकीदार वहां बैठा है, कोई भी काम हो तो अवश्य सूचित करें. विनय दूबे व राजेंद्र पांडे के संयोजन में आयोजित अभिनंदन समारोह में दर्जनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा सैकड़ों लोगों ने निजी तौर पर विधायकजी का अभिनंदन किया.
इस मौके पर अन्य मंचासीन लोगों में पूर्व विधायक संजय बक्सी, पार्षद संतोष पाठक, विप्र फाउंडेशन के संस्थापक संयोजक सुशील ओझा, समाजसेवी लक्ष्मीकांत तिवारी, साहित्यकार प्रेम शंकर त्रिपाठी, पार्षद विजय ओझा, संजय उपाध्याय, दिनेश पांडेय, राजेंद्र मिश्रा, मनोरंजन पांडेय, गौरीशंकर पाण्डे, पवन शुक्ला, जेपी पांडेय, माताप्रसाद शुक्ला, वीरेंद्र पांडेय, मनोज तिवारी, हरिश्चंद्र समेत कई जानेमाने लोग शामिल थे. श्रीकांत दूबे ने गणेश वंदना कर अभिनंदन समारोह की शुरुआत की.
तत्पश्चात विनय बिहारी मधुर, राजेश परदेशी व मुरलीधर मधुर ने विधायकजी के सम्मान व स्वागत में कई गीत गाये, जिस पर लोग झूम उठे. सौ किलो फूलों की माला, मुकुट, गदा, फरसा, श्रीफल, शॉल व प्रशस्ति पत्र भेंट कर विधायक महोदय को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को यादगार बनाने में विनय दूबे व राजेंद्र पाण्डे सहित असंख्य युवाओं की सक्रिय भूमिका रही.D

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें