Advertisement

calcutta

  • Feb 4 2018 4:02AM

केंद्रीय मंत्री ने किया श्रीचैतन्य महाप्रभु म्युजियम का परिदर्शन

 तीन से 11 फरवरी तक बागबाजार सार्वजनिन दुर्गा पूजा मैदान में लगेगा मेला

कोलकाता : बागबाजार में श्रीचैतन्य जन्मोत्सव व मेला के उदघाटन समारोह में केंद्रीय वाणिज्य व उद्याेग मंत्री सुरेश प्रभु बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. उन्होंने गौड़ीय मिशन की ओर से प्रस्तावित विश्व के पहले श्रीचैतन्य महाप्रभु म्युजियम का भी परिदर्शन किया. उन्होंने सुदूर ग्रामीण अंचलाें में मिशन की ओर से चलाए जा रहे सेवा कार्यों की सराहना की. साथ ही केंद्र सरकार की ओर से मिशन को हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया. हाल में मिशन ने आयुष मंत्रालय के साथ मिलकर ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के महती कार्य का बीड़ा भी उठाया है. उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष गौड़ीय मिशन की ओर से श्रीचैतन्य महाप्रभु के जन्मोत्सव पर विशाल मेला व धर्मसभा का आयोजन किया जाता है. साथ ही अहले सुबह नगर संकीर्तन व शोभायात्रा निकाली जाती है. जिसमें देश विदेश से महाप्रभु के अनुयायी बड़ी संख्या में भाग लेते हैं. 
 
बागबाजार सार्वजनिन दुर्गा पूजा मैदान में यह मेला तीन से 11 फरवरी तक चलेगा. इस दौरान कई कार्यक्रम होंगे जिसमें चैतन्य मेला व प्रदर्शनी, धर्म सम्मेलन एवं अधिवेशन, चित्रांकन प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता, मृदंग वादन प्रतियोगिता, श्लोक आवृत्ति प्रतियोगिता, वरिष्ठ नागरिक सम्मान समारोह आदि शामिल है.  प्रतिदिन दोपहर दो बजे से रात आठ बजे तक यह मेला सार्वजनिक रूप से सभी के लिए खुला रहेगा. 
     मौके पर सांसद विवेक गुप्ता, जगमोहन बागला, महामंडलेश्वर परमहंस महाराज, मीनू साड़ी के निदेशक निर्मल कुमार अग्रवाल, सस्ता सुंदर के संस्थापक बनवारी लाल मित्तल, सिल्वन प्लाई के निदेशक जयप्रकाश सिंह आदि मौजूद थे.  कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी महावीर प्रसाद रावत ने किया.
 
Advertisement

Comments