Advertisement

calcutta

  • May 16 2019 9:51PM
Advertisement

PM Modi का ममता पर तीखा हमला, बोले- दीदी और उनके भतीजे की जागीर नहीं है बंगाल

PM Modi का ममता पर तीखा हमला, बोले- दीदी और उनके भतीजे की जागीर नहीं है बंगाल

कोलकाता : कोलकाता के दमदम में जनसभा के संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि दीदी पश्चिम बंगाल आपकी और आपके भतीजे की जागीर नहीं है. बंगाल मां भारती का अटूट अंश है. गंगोत्री से लेकर गंगा सागर तक मां गंगा ने जब किसी से भेद नहीं किया, तो आप कौन हो भेद करने वाली. दीदी आप अपनी आंखों से अहंकार और वोट बैंक की पट्टी खोलोगी, तो श्रेष्ठ भारत के दर्शन होंगे.

इसे भी देखें : बिहार से आयेंगे देवघर, फिर जायेंगे पश्चिम बंगाल : 'बाबा नगरी' में आज पीएम मोदी, संतालपरगना में साधेंगे चुनावी लक्ष्य

उन्होंने कहा कि दीदी और तृणमूल नेताओं का अहंकार इतना बढ़ गया है कि वे देश की रक्षा में जुटे सपूतों को भी नहीं छोड़े हैं. इनके नेता सरेआम धमकी देते हैं कि सुरक्षा कर्मियों को भगाओ और मारो, यही तरीका जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाज अपनाते है. इस गणतंत्र में सबको सपने देखने की आजादी है. आपको प्रधानमंत्री पद के सपने देखने की पूरी आजादी है.

उन्होंने कहा कि लेकिन हमारी सेना, हमारे सुरक्षा बलों को गाली देने से, उनके खिलाफ गुंडो का उपयोग करने से, संवैधानिक संस्थाओं को गाली देने से दीदी आपकी अपनी विश्वसनीयता पर सवाल उठ चुके है. उन्होंने कहा कि यह देश सब कुछ स्वीकार कर सकता है लेकिन अहंकार किसी का भी सहन नहीं करेगा.

दीदी को घुसपैठियों से नहीं है कोई समस्या

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों, दीदी को याद दिलाना भी जरूरी है कि बिहार, पंजाब, ओड़िशा और यूपी से अगर कोई यहां आया है, तो वह अपनी जीविका चलाने के कमाने के साथ ही बंगाल के विकास में भी मदद करता है. दीदी आपको यूपी, बिहार और ओड़िशा के इन लोगों से समस्या है. आप उनके विरोध में खड़ी हो गयी हैं और चोरी-छुपे रात के अंधेरे में घुसपैठी आते हैं, उनसे कोई समस्या नहीं है?

जय श्री राम कहने पर युवाओं को जेल में ठूंस रही हैं दीदी

उन्होंने कहा कि दीदी ने क्या हालत बना दिया है कि जो दुष्ट है, घुसपैठी है, तस्कर है, वह मौज में है और जो राम के भक्त हैं, काली के भक्त हैं, वो डर के जीने को मजबूर है. उन्होंने कहा कि जय मां काली और जय श्री राम कहने पर बंगाल के युवाओं को जेल में ठूंसा जा रहा है. एक मजाक करने पर बेटियों को जेल में भेजा जा रहा है. ये अब नहीं चलेगा.

बंगाल को नुकसान करने वाले नहीं बचेंगे

उन्होंने कहा कि 23 मई को सबका हिसाब होगा. बंगाल के माहौल खराब करने वालों को पहचाना जायेगा और कानूनी कदम उठाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि बुआ और भतीजा लाख कोशिश कर लें, बंगाल को नुकसान करने वालों को कोई बचा नहीं पायेगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून में संशोधन करेंगे और भारत में आये शरणार्थियों को स्थायी नागरिकता देंगे.

उन्होंने कहा कि नागरिकता का हक मिलने के बाद आप सभी को राशन कार्ड, पक्के घर, शौचालय, गैस, बैंक खाते के लिए तोलाबाजों (रंगदार) के पास जाने की जरूरत नहीं होगी. उन्होंने कहा कि 2022 तक हर गरीब को पक्का घर मिले, हर घर को बिजली, घर-घर शौचालय से जुड़े, स्वच्छ पानी, हर गांव सड़क से जुड़े, सबके पास बैंक खाता हो, यह हमारा संकल्प है.

आठ सीट वाले भी पीएम का सपना देख रहे है

उन्होंने कहा कि टैगोर ने ऐसे राष्ट्र की कल्पना की थी, जहां भय ना हो, नये भारत के निर्माण में हम लगे हैं, जिसमें बंगाल की बड़ी भूमिका रहने वाली है. 2014 के पहले आये दिन बम धमाके हुआ करते थे, लेकिन अब बंद हुआ है. उन्होंने कहा कि 8 सीट, 10 सीट, 20 सीट और 30 सीट पर लड़ने वाले भी पीएम के सपने देखने लगे हैं.

देश को दो महामोहन के रास्ते चलना है

उन्होंने कहा कि देश को दो महामोहन के रास्ते चलना है. विकास के लिए चरखाधारी मोहन (गांधी) और सुरक्षा के लिए सुद्रशन चक्रधारी मोहन (कृष्ण) के रास्ते चलना है. उन्होंने कहा कि फस्ट टाइम वोटर को 21वीं सदी का भाग्य निर्धारित करने के लिए विशेष आग्रह करता हूं, वे पूरी सोच-विचार करने के बाद वोट दें.

उन्होंने कहा कि बंगाल ने मुझे बहुत प्यार दिया, अनेक रुकावटों के बावजूद और अनेक अलोकतांत्रिक घटनाओं के बाद भी बंगाल ने जो मुझे प्यार दिया है, मैं इस सभा के आखरी में यह कहना चाहता हूं कि वो प्यार को मैं ब्याज समेत लौटाऊंगा.

उन्होंने कहा कि चार दशक तक गुंडागर्दी ने बंगाल के तीन पीढ़ी को बरबाद किया और अब एक नया बंगाल बनाने की शुरूआत कर दें. आपका वोट दीदी की बुलेट का जवाब है. सभी मिलकर नये बंगाल की शुरुआत करें.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement