Advertisement

calcutta

  • Nov 16 2019 1:51AM
Advertisement

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संपन्न

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव संपन्न

कोलकाता : कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अगले साल सभी को फिर आने का न्योता देते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 25वें फिल्म महोत्सव के समापन की घोषणा की. समापन समारोह में अपनी अस्वस्थता के कारण अमिताभ बच्चन नहीं आ पाये. लिहाजा उन्होंने अपना संबोधन वीडियो संदेश से दिया.

फिल्म अभिनेत्री शबाना आजमी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि फिल्में अभिव्यक्ति की आजादी को दर्शाता है, क्योंकि उनके पिता कैफी आजमी अपने नज्म में कहते थे कि ओठों को सी के देखिए- पछतायेंगे आप. लिहाजा अभिव्यक्ति की आजादी किसी भी सभ्य समाज की मुख्य धूरी होती है.

उन्होंने ममता बनर्जी को संबोधित करते हुए कहा कि उनके सक्रिय समर्थन व बेहतर दिशा निर्देश के कारण बांग्ला फिल्म जगत लगातार तरक्की कर रहा है. उनके द्वारा सिने जगत को सक्रिय सहयोग देने की वजह से बांग्ला फिल्म जगत आधुनिकता के नये सोपानों को छू रहा है. समापन भाषण में ममता बनर्जी ने कहा कि फिल्म जगत से जुड़े लोगों की जिंदगी काफी कठिन है. वह कोशिश करती हैं कि लोगों की बेहतरी के लिए कुछ नया किया जाये.

उन्होंने कहा कि आज यहां के कलाकारों की मेहनत का नतीजा है कि हॉलीवुड, बॉलीवुड और टॉलीवुड के बीच सेतु बंधन हो पाया है. कोलकाता विश्व के सुंदर और प्यारे शहर में एक है, क्योंकि यहां पर मानवता बसती है. यही वजह है कि वास्तविक जिंदगी को रुपहले पर्दे पर लाने का काम करनेवाले लोग खुश रहे यही वह कामना करती हैं. फिल्मों को प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के आयोजन को वह जरूरी बताती हैं.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement