Advertisement

calcutta

  • Jul 15 2019 12:38PM
Advertisement

कोलकाता: पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की याचिका पर 17 जुलाई को होगी सुनवाई, गिरफ्तारी पर रोक की है मांग

कोलकाता: पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार की याचिका पर 17 जुलाई को होगी सुनवाई, गिरफ्तारी पर रोक की है मांग
photo courtesy:social media

कोलकाता: कोलकाता हाईकोर्ट पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की याचिका पर 17 जुलाई को सुनवाई करेगी. हाईकोर्ट उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें राजीव कुमार ने गिरफ्तारी से राहत दिलाने की मांग की है. आपको बता दें कि सीबीआई बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव की संलिप्तता की जांच कर रही है.

उल्लेखनीय है कि कोलकाता हाईकोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक की समय सीमा को 22 जुलाई तक के लिये बढ़ा दिया था. हालांकि कोर्ट ने कहा था कि राजीव कुमार कोर्ट को बिना बताये कोलकाता से कहीं बाहर नहीं जायेंगे. जानकारी के मुताबिक सीबीआई शारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार की संलिप्तता को लेकर पूछताछ करना चाहती है. आरोप है कि घोटाले की जांच के दौरान कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ की.

बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले की जांच

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये का शारदा चिटफंड घोटाला काफी चर्चा में रहा. तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर घोटाले के आरोपियों को शह देने का आरोप लगा. 03 फरवरी 2019को राजीव कुमार से पूछताछ करने गयी सीबीआई की टीम को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आदेश पर कोलकाता पुलिस ने बंधक बना लिया था. उस समय जहां ममता बनर्जी ने जहां केंद्र सरकार पर देश की संवैधानिक संस्थाओं का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था वहीं केंद्र ने आरोप लगाया था कि पश्चिम बंगाल सरकार संघीय व्यवस्था पर आघात करने का आरोप लगाया था.

बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इसमें हस्तक्षेप किया और राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया. हालांकि कोर्ट ने कहा कि सीबीआई राजीव कुमार से कोलकाता या फिर दिल्ली की बजाय शिलांग में पूछताछ करे. तब सीबीआई ने राजीव कुमार से चार घंटे तक पूछताछ की थी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement