26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लूट को अंजाम देने वाले चार अपराधी हथियार के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

बक्सर : . बक्सर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. डुमरांव अनुमंडल में लूटपाट करने वाले चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. सभी अपराधियों को पकड़े जाने से अपराध की घटना […]

बक्सर : . बक्सर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. डुमरांव अनुमंडल में लूटपाट करने वाले चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. सभी अपराधियों को पकड़े जाने से अपराध की घटना में कमी आयेगी. ये उक्त बातें एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान कहीं.

सभी गिरफ्तार अपराधी ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के पूर्वा गांव का रहने वाले भिखारी यादव, कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर गांव का रहने वाला उमेश यादव, रेहिया गांव का रहने वाला अरुण पासवान और मुरार थाना क्षेत्र के वैजरिया गांव का रहने वाला राजेश कुमार बताया जाता है. वहीं दोनों फरार अपराधी कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के छतनवार का रहने वाला टिमिल यादव और मुरार थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव का रहने वाला करिया पासवान बताया जाता है.

एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के सिधानी डेरा गांव के पास आधा दर्जन अपराधी किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. सूचना मिलते ही कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष मनोकामना प्रसाद, मुरार थानाध्यक्ष मनोज पाठक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसके बाद सिधानी डेरा में छापेमारी की गयी, जहां पुलिस को देखते ही अपराधी भागने लगे.

पुलिस ने पीछा कर चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं दो अपराधी भागने में सफल रहे. पुलिस ने जब सभी की तलाशी ली तो भिखारी यादव और उमेश यादव के पास एक लोडेड कट्टा बरामद हुआ. जबकि राजेश यादव के पास से चार कारतूस बरामद हुआ. जब सभी से पूछताछ किया गया तो सभी अपराधियों ने बताया कि डुमरांव अनुमंडल में अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है.

पांच नवंबर को मुरार में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 75 हजार रुपये लूट और डुमरांव में भी लूट की घटना को अंजाम दिया है. सभी अपराधियों ने पुलिस को बताया कि डुमरांव अनुमंडल समेत आसपास के जिले में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है. सभी अपराधियों ने भागे अपराधियों का नाम टिमिल यादव और करिया पासवान बताया. इसके बाद पुलिस ने दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

उन्होंने बताया कि सभी गिरफ्तार अपराधी डुमरांव अनुमंडल इलाके में सक्रिय थे. एक घटना को अंजाम देने के बाद कुछ दिनों तक शांत रहते थे. इसके बाद फिर इलाका बदलकर लूट को अंजाम देते थे. सभी की गिरफ्तारी होने से पुलिस को राहत मिली है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी गिरफ्तार अपराधियों के दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

बाइक और फाइनेंस कर्मियों को बनाते थे अपना निशाना

सभी गिरफ्तार अपराधी लूट करने के लिए बाइक और फाइनेंस कर्मियों को अपना निशाना बनाते थे. निशाना बनाते ही घटना को अंजाम देते थे. जिसमें बाइक लूटना अपना मकसद बना चुके थे. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि सभी गिरफ्तार अपराधी फाइनेंस कर्मियों को लूटते थे, जिससे उनको अच्छा रुपये मिल जाता था. साथ ही बाइक को भी लूटते थे ताकि किसी घटना में बाइक का प्रयोग कर सकें.

लेकिन कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस की सक्रियता से एक बड़ी घटना होने से बचा लिया. सभी अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है. फरार अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर मुरार और कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस को लगाया गया है. गिरफ्तार एक अपराधी भिखारी यादव बक्सर जिले समेत अन्य जिलों में भी लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

भिखारी यादव बक्सर के बाद शाहपुर में लूट की घटना को अंजाम देने में सक्रिय था. वह कई लूट की घटनाओं को शाहपुर में अंजाम दे चुका है. पुलिस उसकी कुंडली खंगालने में जुट गयी है. उसके खिलाफ शाहपुर में एक बाइक लूटने में नामजद प्राथमिकी दर्ज है. बहुत जल्द कई मामलों का खुलासा कर लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें