26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल पहुंचे डीएम, डीएस से शोकॉज

बक्सर : जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह सोमवार को दोपहर अचानक सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान डीएम ने इमरजेंसी सेवा समेत सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली. इसे गंभीरता से लेते हुए डीएस से शोकॉज पूछा गया है. संतोषनजक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी. बता दें […]

बक्सर : जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह सोमवार को दोपहर अचानक सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान डीएम ने इमरजेंसी सेवा समेत सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली. इसे गंभीरता से लेते हुए डीएस से शोकॉज पूछा गया है. संतोषनजक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी. बता दें कि जब जिलाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे, इलाजरत मरीजों को दवा अस्पताल से नहीं दिया जा रहा है.

इसकी शिकायत मिलते ही डीएम ने स्टॉक की जांच पड़ताल किया तो पता चला कि दवाइयां उपलब्ध हैं. पैरासिटामोल दवा उपलब्ध नहीं था. जिसे क्रय करने का निर्देश सीएस डॉ उषा किरण वर्मा को दिया. डीएम के औचक निरीक्षण करने की जानकारी मिलते ही सदर अस्पताल के कर्मियों में हड़कंप मच गया. थोड़ी देर बाद ही मौके पर सीएस भी पहुंच गयीं.
ओपीडी के लिए नहीं कटा पुर्जा
सदर अस्पताल में डॉक्टरों के हड़ताल पर होने से ओपीडी के लिए मरीजों के पुर्जे भी नहीं कटे. ऑनलाइन पुर्जे काटने को लेकर नियुक्त डाटा ऑपरेटर अपने समय से पहुंच तैनात दिखे. डॉक्टरों के अपने चैंबर में नहीं बैठने के कारण रजिस्ट्रेशन काउंटर पर एक भी पुर्जा नहीं काटा गया. अस्पताल में डॉक्टर द्वारा इलाज नहीं किये जाने के कारण दवा वितरण केंद्र पर भी वीरानगी कायम रही. न मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा था और न ही दवा का वितरण. दवा वितरण केंद्र भी बंद नजर आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें