Advertisement

buxar

  • Jul 11 2019 4:26PM
Advertisement

बहू ने ससुर पर लगाया जबरदस्ती का आरोप, कहा- जब विरोध किया तो...

बहू ने ससुर पर लगाया जबरदस्ती का आरोप, कहा- जब विरोध किया तो...
प्रतीकात्मक तस्वीर

बक्सर : बिहार के बक्सर में नगर थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में एक ससुर ने अपनी बहू के साथ गलत नीयत से जबर्दस्ती किया. जब बहू ने विरोध किया तो उसके पिता पर शादी में दहेज नहीं देने का आरोप लगाकर सास, ससुर, पति और गोतनी से पिटवाकर घर से निकाल दिया. वहीं पीड़िता के द्वारा ससुरवालों के खिलाफ नगर थाना में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही जांच में जुट गयी.

पीड़िता ने पुलिस को दिये आवेदन में बताया कि सुमन कुमारी की शादी ठठेरी बाजार के रहने वाले लक्ष्मी सेठ के छोटे बेटे विश्वनाथ वर्मा से वर्ष 2011 में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी. जहां दो माह तक ससुराल वाले उससे अच्छा व्यवहार करते रहे, लेकिन दो माह बाद उसके ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. इसी बीच उसके ससुर लक्ष्मी सेठ ने सुमन से कहा कि तुम मेरे साथ हम बिस्तर हो जाओ. सुमन ने इसका विरोध किया तो सभी ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे.

इसी बीच उसे एक लड़का हो गया. लड़का होने के बाद ससुर ने फिर उससे जबर्दस्ती करने की कोशिश किया, लेकिन सुमन ने फिर विरोध कर दिया. इसके बाद सभी ससुराल वालों ने मिलकर सुमन की पिटाई कर दी. सुमन ने इसकी सूचना अपनी मां और भाई को दिया. सूचना मिलते ही भाई आकर सुमन को अपने घर ले गया. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना महिला थाना की पुलिस को दिया.

सूचना मिलने के बाद भी पुलिस ने कुछ नहीं किया. तब लाचार होकर सुमन ने सिविल कोर्ट में परिवाद दाखिल किया. जहां कोर्ट ने वर्ष 2013 में सुमन को उसके ससुराल भेज दिया. जहां फिर उसके ससुर की नीयत खराब होने लगी और वह फिर उससे जबर्दस्ती करने लगा. वहीं उसका पति विश्वनाथ वर्मा, सास लाखमुनी देवी, गोतनी रानी देवी और भैसुर गोविंद वर्मा ने उसे मारपीट कर तेल से जलाने की कोशिश किया. किसी तरह से वह बच और भागकर अपने मायके जा पहुंची.

गुरुवार की शाम सुमन ने इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस को दिया. सूचना मिलते ही पुलिस ने सुमन के बयान पर सास-ससुर समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है. नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. बहुत जल्द सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement