27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को ठगने के आरोप में 3 गिरफ्तार

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई अधिकारी बनकर बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को कथित तौर पर ठगने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अभिनेत्री को धमकी दी कि यदि उसने पैसा नहीं दिया तो कर उल्लंघन को लेकर […]

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई अधिकारी बनकर बॉलीवुड अभिनेत्री ईशा शरवानी को कथित तौर पर ठगने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने अभिनेत्री को धमकी दी कि यदि उसने पैसा नहीं दिया तो कर उल्लंघन को लेकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल आस्ट्रेलिया के पर्थ में रह रही अभिनेत्री से आरोपियों ने वेस्टर्न यूनियन और आरआईए मनी ट्रांसफर के जरिये 5700 ऑस्ट्रलियाई डॉलर (करीब तीन लाख रुपये) स्थानांतरित करा लिए.

साइबर अपराध शाखा ने आरोपियों भानुज बेरी (24), पुनीत चड्ढा (34) और रिषद खन्ना (23) को गिरफ्तार किया। शरवानी ‘किसना’ और ‘लक बाई चान्स’ सहित बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

शरवानी द्वारा आरोपियों को वेस्टर्न यूनियन और आरआईए मनी ट्रांसफर के जरिये स्थानांतरित किए गए धन के ब्योरे को खंगालने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार, आरोपी विकासपुरी में एक फर्जी कॉल सेंटर के जरिये खुद को ऑस्ट्रेलियाई कर अधिकारी बताकर ऑस्ट्रेलिया में रह रहे 100 से अधिक लोगों को ठग चुके हैं.

अपनी शिकायत में शरवानी ने आरोप लगाया कि उन्हें किसी का फोन आया जिसने खुद को ऑस्ट्रेलियाई कर कार्यालय का अधिकारी बताया. पुलिस उपायुक्त (साइबर अपराध शाखा) अन्येश रॉय ने बताया कि उनके फोन में जो नंबर आया वह ऑस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा का था.

अधिकारी ने बताया कि कॉलर ने दावा किया कि उसके टैक्स रिटर्न में गड़बड़ी है जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने उन्हें फौरन गिरफ्तार करने का वारंट जारी किया है. उन्होंने बताया कि कॉलर ने दावा किया कि इससे बचने का एक ही तरीका है कि वह बाकी की धनराशि का आस्ट्रेलियाई कर कार्यालय की भारतीय शाखा में तत्काल भुगतान कर दें.

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने शरवानी के फोन नंबर समेत कर लेखाधिकारी (अकाउंटेंट) की जानकारियां भी हासिल की. अधिकारी ने बताया कि शरवानी को एक अन्य फोन किया गया जिसमें उसने खुद को लेखाधिकारी दफ्तर से होने का दावा करते हुए तुरंत रकम स्थानांतरित करने को कहा. जब तक पैसे दे नहीं दिए गए तब तक व्यक्ति तीन घंटे से अधिक समय तक उनसे फोन पर बात करता रहा. पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कई बैंक खाते जिनमें एक करोड़ रुपये से अधिक धनराशि है को भी जब्त कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें