27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सैफ अली खान की बेटी सारा को है ये बीमारी, कभी 96 किलो था वजन

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान जल्‍द ही फिल्‍म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू करने जा रही हैं. वे आज एकदम परफेक्‍ट लगती हैं. सारा रेगुलर जिम जाती हैं और हेल्‍दी डाइट लेती हैं. अक्‍सर उनकी तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है. लेकिन एक समय ऐसा था जब सारा का लुक […]

सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान जल्‍द ही फिल्‍म ‘केदारनाथ’ से बॉलीवुड में डेब्‍यू करने जा रही हैं. वे आज एकदम परफेक्‍ट लगती हैं. सारा रेगुलर जिम जाती हैं और हेल्‍दी डाइट लेती हैं. अक्‍सर उनकी तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो जाती है. लेकिन एक समय ऐसा था जब सारा का लुक बिल्‍कुल अलग था. उनका वजन भी काफी बढ़ा हुआ था. सारा ने करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में अपनी इस बीमारी का खुलासा किया. उन्‍होंने बताया कि इस बीमारी के चलते उन्‍हें वजन घटाने में मुश्किल होती है.

सारा को PCOD नामक बीमारी है. सारा ने खुलासा किया कि वे PCOD यानी पॉलिसिस्टिक ओवरी डिजीज से पीडित हैं. सारा ने बताया कि यह काफी चैलेंजिंग था क्‍योंकि जिस वक्‍त उन्‍हें इस बीमारी का पता चला था उनका वजन 96 किलो था.

इस बीमारी में ओवरी में गांठें (सिस्‍ट) पड़ जाती है. इसकी वजह से हार्मोन्‍स डिस्‍बैलेंस हो जाते हैं. PCOD के मरीज के लिए मोटापा घटाना बेहद मुश्किल होता है. पिछले 6-8 सालों में यह बीमारी तेजी से बढ़ी है. खासकर मोटापे की शिकार हो रही लड़कियां तेजी से इस बीमारी की चपेट में आ रही है. फिजिकल एक्‍टविटी का कम होना, एक्‍सरसाइज की कमी और खानपान से जुड़ी गलत आदतों की वजह से PCOD के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

PCOD को PCOS यानी पॉलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम भी कहा जाता है. हालांकि सारा ने अपनी बीमारी से मुकाबला किया है और आज वे इतनी फिट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें