26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”पद्मावत” को लेकर हो रहे विवाद पर भड़की रेणुका शहाणे, कहा- रेप, यौन उत्‍पीड़न और भ्रूण हत्‍या बैन करो

फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर जारी विरोध पर अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने कड़ा विरोध दर्ज किया है. उन्‍होंने फेसबुक पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए अपना गुस्‍सा जाहिर किया है. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट के जरिये कहा है फिल्‍म पद्मावत का विरोध करने के बजाय महिलाओं के साथ होनेवाले रेप, यौन उत्‍पीड़न, भ्रूण हत्‍या पर बैन लगाने […]

फिल्‍म ‘पद्मावत’ को लेकर जारी विरोध पर अभिनेत्री रेणुका शहाणे ने कड़ा विरोध दर्ज किया है. उन्‍होंने फेसबुक पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए अपना गुस्‍सा जाहिर किया है. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट के जरिये कहा है फिल्‍म पद्मावत का विरोध करने के बजाय महिलाओं के साथ होनेवाले रेप, यौन उत्‍पीड़न, भ्रूण हत्‍या पर बैन लगाने का संदेश दिया है. रेणुका ने अपना विरोध तसवीरों के माध्‍यम से साझा किया है. उनका यह पोस्‍ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

रेणुका द्वारा शेयर की गई पहली तसवीर में ‘पद्मावत’ बैन के पोस्‍टर पर रेड क्रॉस दिखाया है. वहीं दूसरी तसवीर में वे खुद रेप, यौन उत्‍पीड़न और भ्रुण हत्‍या पर बैन लगाने के संदेश लिखे हुए पोस्‍टर हाथों में लिये खड़ी हैं. उनके चेहरे पर गुस्‍सा साफ दिख रहा है. उनके इस पोस्‍ट पर लोगों के अलग-अलग रियेक्‍शन आ रहे हैं. कईयों ने इस महीने हुए रेप की घटनाओं की ओर भी इशारा किया है.

गौरतलब है कि रविवार को त्तरप्रदेश के बरेली के भुवनेश्वर सिंह ने पद्मावत फिल्‍म की लीड एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण को अग्निकुंड में फेंकने का आह्वान किया गया था. उन्‍होंने कहा था कि ऐसा करने वाले को उनका समाज एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देगा. उस शख्स पर आज बरेली में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. उन्होंने कहा था कि दीपिका को अग्निकुंड में फेंकने पर पता चलेगा कि जौहर क्या होता है, जो हमारी माताजी रानी पद्मावती ने किया था.

फिल्‍म की रिलीज के खिलाफ राजपूत समुदाय के सदस्यों ने गुजरात में रविवार को हिंसक प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने बसों को नुकसान पहुंचाया और सड़कों को अवरुद्ध किया. बसों में तोड़फोड़ करने और उनमें आग लगाने की घटनाओं के बाद पुलिस ने सख्त चेतावनी जारी की और प्रभावित इलाकों में और अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया.

वहीं दूसरी ओर भाजपा शासित राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते हुए फिल्म ‘पद्मावत’ को पूरे देश में प्रदर्शित किए जाने के फैसले में बदलाव की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को प्रदर्शित होने वाले फिल्म पद्मावत के खिलाफ दायर याचिका पर कल सुनवायी करने को मंजूरी दी है. राजस्थान और मध्यप्रदेश ने उच्चतम न्यायालय में अर्जी दायर कर आज उससे अनुरोध किया है कि विवादित फिल्म पद्मावत की रिलीज से जुड़े अपने 18 जनवरी के फैसले को वह वापस ले ले.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें