35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में की चौथी शादी, जानें पर्सनल लाईफ से जुड़ी 8 खास बातें…

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता कबीर बेदी अपने सिनेमाई सफर के अलावा अपनी पर्सनल लाईफ और रोमांस को लेकर भी चर्चा में चाहते हैं. दो साल पहले अपने 70वें जन्‍मदिन के मौके पर कबीर बेदी उस समय चर्चाओं में आये थे जब उन्‍होंने अपनी पार्टनर परवीन दोसांज से शादी कर ली थी. परवीन और कबीर बेदी […]

बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता कबीर बेदी अपने सिनेमाई सफर के अलावा अपनी पर्सनल लाईफ और रोमांस को लेकर भी चर्चा में चाहते हैं. दो साल पहले अपने 70वें जन्‍मदिन के मौके पर कबीर बेदी उस समय चर्चाओं में आये थे जब उन्‍होंने अपनी पार्टनर परवीन दोसांज से शादी कर ली थी. परवीन और कबीर बेदी पिछले 10 सालों से रिलेशन में थे. कबीर बेदी का जन्‍म 16 जनवरी 1946 को हुआ था.

उन्‍होंने अपने सिने करियर में लगभग 60 से ज्‍यादा हिंदी फिल्‍मों में काम किया. उन्‍होंने बॉलीवुड में फिल्‍म ‘ताज महल’ से शुरुआत की थी. उन्‍होंने ‘कच्‍चे धागे’, ‘खून भरी मांग’ और ‘मैं हूं न’ जैसी फिल्‍मों में काम किया है. जानें उनकी पर्सनल लाईफ से जुड़ी 8 खास बातें…

1. कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से साल 1969 में की थी. प्रोतिमा से उनके दो बच्‍चे हैं बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ. प्रोतिमा अब भले की कबीर बेदी से अलग हो चुकी हैं लेकिन अपने एक बयान में उन्‍होंने कहा था वे कबीर की तरह किसी और को प्‍यार नहीं कर सकतीं. सिद्धार्थ की खुदकुशी करने के बाद दोनों टूट गये थे. बाद में प्रोतिमा की एक हादसे में मौत हो गई थी.

2. प्रोतिमा से अलग होने के बाद कबीर बेदी का अफेयर अभिनेत्री परवीन बॉबी से रहा. कबीर के साथ परवीन ने हॉलीवुड तक का सफर किया. लेकिन बाद में कबीर बेदी के काम में मशगूल होने के बाद परवीन बॉबी को ऐसा महसूस होने लगा कि वे उन्‍हें नजरअंदाज कर रहे हैं. दोनों का रिश्‍ता टूट गया.

3. इसके बाद कबीर बेदी का रिश्‍ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा. दोनों ने एकदूसरे से शादी कर ली. दोनों का एक बेटा एडम बेदी है. एडम एक इंटरनेशनल मॉडल है. लेकिन यह शादी भी ज्‍यादा दिनों तक नहीं चल पाई और बाद में दोनों ने एकदूसरे से तलाक ले लिया.

4. साल 1992 में कबीर बेदी ने तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्‍की से की. लेकिन 2005 में दोनों का रिश्‍ता टूट गया.

5. इसके बाद उन्‍होंने अपने 70वें जन्‍मदिन के मौके पर परवीन दोसांज से चौथी शादी की. परवीन एक टीवी प्रोड्यूसर हैं. ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री-मॉडल परवीन पिछले 10 सालों से एक-दूसरे से रिलेशनशिप में थे. परवीन कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी हैं.

6. कबीर बेदी अभिनेता आफताब शिवदसानी के साढू बन गये हैं. आफताब की पत्‍नी निन दोसांज परवीन दोसांझ की छोटी बहन हैं. परवीन अपने 6 भाई-बहनों से सबसे बड़ी हैं. परवीन और कबीर बेदी की मुलाकात लंदन में हुई थी.

7. कबीर बेदी और उनकी बेटी के रिश्‍ते ठीक नहीं बताये जाते. कुछ समय पहले ऐसी खबरें आई थी कि पूजा ने अपने पिता से उनकी स्‍वर्गीय पत्‍नी प्रोतिमा बेदी को जुहू स्थित घर छोड़ने के लिए कह दिया था. इसके बाद वे अपनी पार्टनर परवीन दोसांज के साथ घर छोड़कर चले गये थे.

8. कबीर बेदी की चौथी शादी के बाद बेटी पूजा बेदी ने एक ट्वीट कर लिखा था,’ हर परी कभी में एक दुष्‍ट सौतेली मां होती है, मेरी भी आ गई. कबीर बेदी ने परवीन दुसांज से शादी कर ली.’ लेकिन इसके कुछ देर बाद उन्‍होंने यह ट्वीट डिलीट कर नये ट्वीट में लिखा,’ मैंने अपना पिछला ट्वीट डिलीट कर दिया है जो कबीर बेदी की चौथी शादी को लेकर थी. चीजों को सकारात्‍मक तरीके से सोचते हैं. मेरी ओर से शुभकामनायें.’ इसके बाद ऐसा कहा जा रहा था कि पूजा बेदी ने दोनों के रिश्‍ते को स्‍वीकार कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें