25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अक्षय और सलमान ने बनायी फोर्ब्स की सूची में जगह, सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में शामिल

न्यूयॉर्क : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाली सौ हस्तियों की सूची में जगह बनाई है. इस सूची में अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है . फोर्ब्स की वर्ष 2018 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में अक्षय 76 […]

न्यूयॉर्क : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाली सौ हस्तियों की सूची में जगह बनाई है. इस सूची में अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है . फोर्ब्स की वर्ष 2018 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में अक्षय 76 वें और सलमान 82 वें स्थान पर हैं. फोर्ब्स ने कहा कि विश्व के इन 100 लोगों की पिछले 12 महीनों की कुल कमाई 6.3 अरब डॉलर (लगभग 4.31 खरब रुपए) है , जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 22 प्रतिशत अधिक है.

इस सूची में 11 ऐसे सितारे भी हैं जिनकी कमाई 10 करोड़ डॉलर (लगभग 6.83 अरब रुपए) से अधिक रही है. फोर्ब्स ने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है. ‘ टॉयलेट , एक प्रेम कथा ‘ और ‘ पैडमैन ‘ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की.
फोर्ब्स ने कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की. सूची में शीर्ष पर काबिज मुक्केबाज मेवेदर की साल भर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) रही. इस सूची में अभिनेता जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर और टीवी स्टार एवं महिला उद्योगपति काइली जेनर तीसरे स्थान पर हैं. इसके अलावा सूची में फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (10), पॉप स्टार कैटी पेरी (19), टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (23), गायिका बियॉन्से नॉलेस (35) , लेखिका जे के रॉलिंग (42) और गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (66) स्थान पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें