25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निगम बनायेगा वृद्धाश्रम : झा

चास : बुजुर्ग कभी भी घर-परिवार पर बोझ नहीं होते हैं. बुजुर्गों के मार्गदर्शन में चलने पर घर-परिवार का विकास होता है. यह कहना है अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा का. वह सोमवार को फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वच्छता एवं विकास कार्यों में वरिष्ठ नागरिकों की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित […]

चास : बुजुर्ग कभी भी घर-परिवार पर बोझ नहीं होते हैं. बुजुर्गों के मार्गदर्शन में चलने पर घर-परिवार का विकास होता है. यह कहना है अपर नगर आयुक्त शशि प्रकाश झा का. वह सोमवार को फिट इंडिया मूवमेंट के तहत स्वच्छता एवं विकास कार्यों में वरिष्ठ नागरिकों की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे.

कहा कि जिले में काफी बुजुर्ग ऐसे भी हैं जो समाजहित में बेहतर कार्य कर रहे हैं. इन सभी को चिह्नित कर सम्मानित किया जायेगा. इस दिशा में सामाजिक कार्य करने वाले व्यक्तियों से भी सहयोग लिया जायेगा.
कहा कि शीघ्र निगम क्षेत्र में वृद्धाश्रम बनाया जायेगा. इस दिशा में जिला प्रशासन भी काफी गंभीर है. जिला प्रशासन से निर्देश मिलते ही इस दिशा में निगम कार्य करना शुरू कर देगा. मौके पर नगर मिशन प्रबंधक प्रशांत कुमार, सुषमा बाला उरांव, न्यू सक्सेस सेंटर के संचालक अनंत कुमार सिन्हा आदि मौजूद थे.
ऊर्जा बचत के प्रोत्साहन पर दिया बल
चास. चास नगर निगम के सभागार में सोमवार को झारखंड रिनेवल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी रांची की ओर से सोमवार को ऊर्जा बचत पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. एजेंसी के मास्टर ट्रेनर अभिषेक कुमार, भारत कुमार, एस साहा ने प्रोजेक्टर के माध्यम से ऊर्जा बचत की जानकारी दी. कहा कि सभी के साझा प्रयास से ही ऊर्जा का संरक्षण कर सकते हैं.
इस दिशा में घरों में लोगों को बेहतर उपकरणों का उपयोग करना होगा. नगर निगम के आवास योजना के नोडल पदाधिकारी सह टाउन प्लानर आलोक नारायण ने कहा कि व्यावसायिक आवासों का तभी नक्शा पास होगा, जब ऊर्जा बचत करने की दिशा में उचित कदम उठायेंगे.
इसके लिए व्यावसायिक आवासों में कम खिड़की बनाने व सीमेंट का उपयोग और लाल ईंट की जगह प्लाई ऐश का ईंट उपयोग करना होगा. इस दिशा में नगर विकास विभाग की ओर से भी लगातार निर्देश प्राप्त हो रहे हैं. मौके पर अभियंता एके मिश्रा, एमआइएस विशेषज्ञ राहुल कुमार, जीआइएस विशेषज्ञ अनुज शंकर सहित निगम के अन्य कर्मी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें