35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीसीएल व डीवीसी के क्लबों में मनेगा जश्न , एक जनवरी को पिकनिक स्पॉट रहेंगे गुलजार

बेरमो : पुराना साल 2018 की विदाई और नया साल 2019 के स्वागत की तैयारी में बेरमो जुट गया है. साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर अौर नये साल के पहले दिन एक जनवरी को बेरमो के सभी पिकनिक स्पॉट गुलजार रहेंगे. इसके अलावा विभिन्न प्रतिष्ठानों के क्लबों, चौक-चौराहों व होटलों में सोमवार की रात […]

बेरमो : पुराना साल 2018 की विदाई और नया साल 2019 के स्वागत की तैयारी में बेरमो जुट गया है. साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर अौर नये साल के पहले दिन एक जनवरी को बेरमो के सभी पिकनिक स्पॉट गुलजार रहेंगे.
इसके अलावा विभिन्न प्रतिष्ठानों के क्लबों, चौक-चौराहों व होटलों में सोमवार की रात जश्न मनाने की तैयारी की गयी है. होटल व रेस्टूरेंट में लजीज व्यंजनों का इंतजाम किया जा रहा है. लोगों ने अपने घरों में भी नये साल मनाने की तैयारी की है.
एक-दूसरे को शुभकामनाएं देने के लिए ग्रीटिंक्स कार्ड खरीद रहे हैं. नये साल को लेकर बच्चों में भी काफी उत्साह है. बच्चे पिकनिक मनाने के लिए आपस में चंदा कर रहे हैं.
31 की रात क्लबों में होंगे रंगारंग कार्यक्रम
पुराने साल की विदाई व नये साल के स्वागत को लेकर 31 दिसंबर की रात सीसीएल, डीवीसी, आइइएल, एसआरयू भंडारीदह, टीटीपीएस आदि प्रतिष्ठानों के क्लबों में रंगारंग कार्यक्रम होंगे.
इसके लिए क्लबों को सजाया जा रहा है. खाने-पीने और नाच-गान की तैयारी की गयी है. 31 दिसंबर की रात 12 बजे के बाद लोग एक-दूसरे से गले मिलकर नये साल की शुभकामनाएं देंगे. होटलों व रेस्टूरेंट में भी भीड़ रहेगी.
नये साल के पहले दिन मंदिरों में उमड़ेंगे लोग
अधिकतर लोग भगवान की पूजा-अर्चना के साथ नये साल की शुरुआत करेंगे. हर साल नये साल के पहले दिन कोयलांचल के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. गांधीनगर स्थित काली मंदिर, कुरपनिया स्थित भैरव मंदिर, जारंगडीह स्थित बनासो मंदिर, जरीडीह बाजार स्थित महादेव मंदिर, बोकारो थर्मल स्थित पंच मंदिर, तांतरी स्थित दुर्गा मंदिर के अलावा रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर लोग मत्था टेकने जायेंगे. लोग भगवान के चरणों में मत्था टेक कर अपने व परिवार की खुशहाली की दुआ मांगेंगे.
मोबाइल और सोशल साइट पर व्यस्त रहेंगे युवा
युवा वर्ग नये साल की शुभकामना देने के लिए मोबाइल के अलावा सोशल साइट फेसबुक, इस्टग्राम व टि्वटर आदि पर व्यस्त रहेंगे. दूर रहने वाले साथी तथा परिजनों मोबाइल पर नये साल की शुभकामना देंगे. 31 दिसंबर की रात से एक जनवरी तक मोबाइल और इंटरनेट सेवा व्यस्त रहेगी.
मीट, मुर्गा व शराब की होगी जमकर बिक्री
नये साल की खुशी में 31 दिसंबर व 01 जनवरी को मीट, मुर्गा व मछली की जमकर बिक्री होगी. एक जनवरी को मंगलवार होने के कारण ज्यादातर लोग 31 दिसंबर को ही पिकनिक स्पॉटों और घरों में ननवेज का लुत्फ उठायेंगे. मीट, मुर्गा व मछली दुकानों में नये साल को देखते हुए स्टॉक बढ़ा दिया गया है. शराब दुकानों की भी दो दिनों तक चांदी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें