35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अस्पताल में बनेगा जीएनएम व पारामेडिकल इंस्टीट्यूट

भवन निर्माण विभाग की सुस्ती से नहीं बढ़ रहा है काम आरा : स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार को लेकर सरकार द्वारा प्रयास तेज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना के तहत सदर अस्पताल में जीएनएम इंस्टीट्यूट व पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट के लिए भवन निर्माण की तैयारी की गयी है. इसके लिए पहले […]

भवन निर्माण विभाग की सुस्ती से नहीं बढ़ रहा है काम

आरा : स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार को लेकर सरकार द्वारा प्रयास तेज किया जा रहा है. मुख्यमंत्री की सात निश्चय योजना के तहत सदर अस्पताल में जीएनएम इंस्टीट्यूट व पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट के लिए भवन निर्माण की तैयारी की गयी है. इसके लिए पहले ही इंजीनियरों की टीम द्वारा स्थल का निरीक्षण किया जा चुका है. वहीं इसकी मापी की जा चुकी है. इसके लिए सभी योजनाएं बनकर तैयार हैं. जीएनएम व पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट बनने से जिले में जीएनएम व पारा मेडिकल स्टाफ की कमी नहीं रह जायेगी.
भवन निर्माण विभाग की सुस्ती से नहीं बढ़ रहा है काम : पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट व जीएनएम इंस्टीट्यूट सदर अस्पताल के पुराने क्वार्टर को तोड़कर बनाये जाने की योजना है. इसके लिए भवन निर्माण विभाग को लगभग डेढ़ माह पहले अस्पताल प्रबंधन द्वारा पत्र भेजा जा चुका है, पर भवन निर्माण विभाग के कान पर जू नहीं रेंग रहा है. इतने महत्वपूर्ण कार्य को भी भवन निर्माण विभाग की लालफीताशाही प्रभावित कर रही है. इससे जिलावासियों को काफी परेशानी हो रही है. स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के तहत उठाये गये इस कदम से मरीजों को काफी लाभ मिलेगा. उन्हें इलाज में काफी सुविधा होगी. वहीं इसके लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा.
डीपीआर बनकर है तैयार: पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट व जीएनएम इंस्टीट्यूट के लिए डीपीआर बनकर तैयार है. महीनों पहले डीपीआर बनने के बाद भी इस पर आगे की कार्रवाई नहीं हो रही है. इस कारण जिलावासियों की आशा पर पानी फिर रहा है, पर अधिकारियों की सुस्ती कार्य पर भारी पड़ रहा है.
50 लाख की लागत से बनना है इंस्टीट्यूट: सदर अस्पताल परिसर में 50 लाख की लागत से पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट व जीएनएम इंस्टीट्यूट का निर्माण होना है. जीएनएम इंस्टीट्यूट व पारा मेडिकल इंस्टीट्यूट बनने से जिले के कई छात्र-छात्राओं को लाभ होगा. नामांकन होने से उन्हें रोजगार मिलने की संभावना रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें