35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर : आपका एक वोट, गोली से भी ज्यादा मजबूत

भागलपुर : जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि अब्राहम लिंकन का यह कथन आप लोगों ने सुना होगा कि आपका एक मत एक गोली से भी ज्यादा मजबूत एवं महत्वपूर्ण है. आज की तिथि में सर्वज्ञात तथ्य है कि लोकतंत्र/प्रजातंत्र से बेहतर कोई तंत्र नहीं है. पूरे विश्व में कुछ देश को छोड़ दिया जाये […]

भागलपुर : जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि अब्राहम लिंकन का यह कथन आप लोगों ने सुना होगा कि आपका एक मत एक गोली से भी ज्यादा मजबूत एवं महत्वपूर्ण है. आज की तिथि में सर्वज्ञात तथ्य है कि लोकतंत्र/प्रजातंत्र से बेहतर कोई तंत्र नहीं है.

पूरे विश्व में कुछ देश को छोड़ दिया जाये तो लगभग सभी देशों में लोकतंत्र की व्यवस्था है. वे टाउन हॉल में वोटर अवेरनेस फोरम कार्यशाला के उद्घाटन पर संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि वोट किसी के दबाव या लोभ में नहीं देना चाहिए.
कार्यशाला को उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोला राम, अपर समाहर्ता राजेश झा राजा तथा जिला आइकॉन ऋचा झा ने भी संबोधित किया. मंच संचालन जिला जन संपर्क बिंदुसार मंडल व समापन उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने किया.
कार्मिक कोषांग के वरीय पदाधिकारी होंगे एडीएम राजेश झा राजा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि निर्वाचन के मद्देनजर कोषांग का गठन किया गया है. इसमें वरीय पदाधिकारी और उसके अधीनस्थ कई कर्मी कार्य करेंगे.
कोषांग अपने–अपने कार्यों एवं उत्तरदायित्व का निर्वहन करेंगे. कार्मिक कोषांग के वरीय पदाधिकारी अपर समाहर्ता राजेश झा राजा रहेंगे, यह कोषांग डीआरडीए के ऊपरी तल पर चलेगा.
वे अपने चैंबर में बुधवार को लोस चुनाव की तैयारी की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि 2102 पोलिंग बूथ के हिसाब से 18 से 20 हजार तक कर्मी का डाटा बेस तैयार करेंगे.
वाहन कोषांग के वरीय पदाधिकारी नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा रहेंगे. यह कोषांग राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में कार्यरत रहेगा. सामग्री कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी रहेंगे. प्रशिक्षण कोषांग, इवीएम –सह मतपत्र कोषांग के वरीय पदाधिकारी उप विकास आयुक्त सुनील कुमार रहेंगे.
विधि व्यवस्था कोषांग, क्रिटिकल बूथ कोषांग, आदर्श आचार संहिता कोषांग, शिकायत सह समाधान कोषांग, कंट्रोल रूम कोषांग, व्यय अनुश्रवण कोषांग, स्वीप, एमसीएमसी कोषांग, निर्वाचक सहभागिता कोषांग, नोमिनेशन कोषांग के विषय में चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी को अपने–अपने कोषांग में जितने भी कर्मी लगेंगे उसका सूची तैयारी कर जिला निर्वाचन शाखा को देंगे.
बैठक में नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा, अपर समाहर्ता राजेश झा राजा, जिला लोक शिकायत निर्वारण पदाधिकारी रमन कुमार सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार, एसडीसी दीपू कुमार समेत विभिन्न विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें