27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरिंद्र राव आज आयेंगे भागलपुर, किऊल से भागलपुर तक करेंगे विंडो निरीक्षण

भागलपुर : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरिंद्र राव सोमवार को किऊल से भागलपुर तक का निरीक्षण करेंगे. हावड़ा के रास्ते सुबह साढ़े पांच बजे भागलपुर होते हुए किऊल जायेंगे. किऊल से हर स्टेशन का विंडो और स्थल निरीक्षण करते हुए वे शाम पांच बजे भागलपुर स्टेशन पहुंचेंगे. भागलपुर आने के बाद वे भागलपुर स्टेशन परिसर […]

भागलपुर : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरिंद्र राव सोमवार को किऊल से भागलपुर तक का निरीक्षण करेंगे. हावड़ा के रास्ते सुबह साढ़े पांच बजे भागलपुर होते हुए किऊल जायेंगे. किऊल से हर स्टेशन का विंडो और स्थल निरीक्षण करते हुए वे शाम पांच बजे भागलपुर स्टेशन पहुंचेंगे.
भागलपुर आने के बाद वे भागलपुर स्टेशन परिसर सहित भागलपुर के एक नंबर से लेकर छह नंबर प्लेटफॉर्म का भी निरीक्षण करेंगे. 2017 के दिसंबर में जीएम हरिंद्र राव स्टेशन का निरीक्षण किया था. लेकिन उस निरीक्षण के बाद भी स्टेशन पर कोई बहुत बदलाव नहीं हो पाया. वहीं जीएम के आगमन को लेकर पटरी को ठीक किया जा रहा है. पटरी के बगल में पानी के पाइप को भी रंगाया जा रहा है. कई कर्मियों को
रंगाई के लिए रखा गया है. सभी फाइल से लेकर कंप्यूटर तक को साफ किया गया है.
यशवंतपुर एक्सप्रेस सप्ताह में तीन दिन होे
कई एक्सप्रेस ट्रेनों का फेरा बढ़ाने और कई ट्रेनों में एसी बाेगी से लेकर स्टेशन परिसर में आधुनिक यात्री निवास होटल बनाने और रेल समस्या संबंधित कई मांगों को लेकर भाजपा वाणिज्य मंच के प्रदेश कार्य समिति सदस्य संजीव कुमार उर्फ लालु शर्मा ने रविवार को पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरिंद्र राव को पत्र लिखा है.
पत्र में उन्होंने यह बातें रखी : भागलपुर-यशवंतपुर ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलाया जाये, अपर इंडिया जयपुर तक चलाया जाये,साप्ताहिक एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाया जाये, राजधानी एक्सप्रेस भागलपुर होकर चलाया जाये,जमालपुर हावड़ा एक्सप्रेस में दो एसी थ्री कोच और जोड़ा जाये, भागलपुर-अजमेरशरीफ जोधपुर चले.
भागलपुर. भागलपुर रेलवे स्टेशन भले ही मालदा डिवीजन में सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन हो, लेकिन यात्री सुविधा के मामले में अब भी फिसड्डी बना हुआ है. स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर कुछ सालों पहले टूटा टाइल्स आज तक नहीं बदला गया है.
जबकि इस टाइल्स को बदलने का निर्देश डीआरएम से लेकर कई अधिकारी अपने निरीक्षण के दौरान दे चुके हैं. लेकिन इसे अभी तक नहीं बदला गया है. इसके अलावा अन्य कई समस्याएं हैं, जिसका सामना यात्रियों को रोजाना करना पड़ता है. दो और छह नंबर प्लेटफॉर्म एक यूरिनल की व्यवस्था नहीं है. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.
एक नंबर प्लेटफॉर्म पर सिर्फ स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय में यह व्यवस्था है. स्टेशन मास्टर सहित अन्य कार्यालयों में इसकी व्यवस्था नहीं है. यूरिनल नहीं रहने से दो से छह नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन पकड़ने के लिए आनेवाले यात्रियों को एक नंबर प्लेटफॉर्म पर ही आना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें