35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्टेशन पर ब्रह्मपुत्र मेल से 24.73 लाख कैश के साथ पकड़ाया हावड़ा का युवक

भागलपुर : रेल पुलिस के विशेष सर्च अभियान में एक युवक 24,73,300 रुपये नकदी के साथ पकड़ा गया. आरोपित युवक राजू गुप्ता हावड़ा का रहने वाला है. वह किऊल के रास्ते 2000, 500, 200 एवं 100 के नोट को हावड़ा ले जाने की तैयारी में था. रेल पुलिस को जांच के दौरान ब्रह्मपुत्र मेल के […]

भागलपुर : रेल पुलिस के विशेष सर्च अभियान में एक युवक 24,73,300 रुपये नकदी के साथ पकड़ा गया. आरोपित युवक राजू गुप्ता हावड़ा का रहने वाला है. वह किऊल के रास्ते 2000, 500, 200 एवं 100 के नोट को हावड़ा ले जाने की तैयारी में था. रेल पुलिस को जांच के दौरान ब्रह्मपुत्र मेल के एस-5 कोच में रुपये से भरे बैग के साथ युवक मिला.
पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर रुपये अपने कब्जे में ले लिया है.पूछताछ के दौरान युवक ने पहले तो पुलिस को कुछ भी बताने से इंकार किया. लेकिन बाद में सख्ती बरतने पर आरोपित ने बताया कि ये पैसे हावड़ा के ड्राइ फ्रूट्स व्यापारी नारायण बगड़िया का है. वह भागलपुर के हड़िया पट्टी के कारोबारी पिंटू कुमार से पैसे लेकर लौट रहा था. दोनों के बीच लंबे समय से कारोबार चल रहा है.
देर शाम पहुंची आयकर विभाग की टीम
रेल पुलिस के अनुसार रुपये के बारे में युवक संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. युवक को संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया गया है. मामले की जानकारी आयकर विभाग को दी गयी. इधर, देर शाम आयकर विभाग के अफसरों की टीम रेल थाने पहुंची और बरामद पैसों के बारे में जांच कर रही है. इस सिलसिले में देर रात तक युवक से पूछताछ होती रही.
युवक को भी पता नहीं था कि बैग में इतना कैश है
नकदी की बरामदगी के बाद जब नोटों की गिनती हुई, तो युवक की आंखें खुली की खुली रह गयीं. उसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि, वह इतनी बड़ी राशि लेकर रेल सफर करने जा रहा है. उसने रेल पुलिस को बताया कि उसे हावड़ा से भागलपुर यह बताकर भेजा गया था कि, उसे चार-पांच लाख रुपये मिलेगा और उसे लेकर लौटना है. गिनती के बाद उसे पता चला कि बैग में लगभग इतने रुपये हैं.
मिलेगा साक्ष्य पेश करने का मौका, वर्ना नकदी जब्ती के साथ होगी कार्रवाई
बरामद नकदी के मामले में युवक से प्राप्त जानकारी और आगे अपनायी जाने वाली कार्यवाही से कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. हालांकि, रेल थाने पहुंची आयकर अधिकारियों की टीम ने सत्यता की जांच शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार युवक से पूछताछ में हावड़ा और हड़ियापट्टी के जिन कारोबारियों का नाम सामने आया है, उनसे भी पूछताछ की जा सकती है. उन्हें नोटिस देकर साक्ष्य पेश करने के लिए कहा जा सकता है. उन्हें कुछ दिनों का मौका दिया जायेगा. तय समय में अगर कारोबारी से साक्ष्य के साथ जवाब नहीं मिलता है, तो पैसे जब्त किये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें