Advertisement

bbc news

  • Dec 6 2018 12:26PM

किराएदार लड़कियों के मकान में ख़ुफ़िया कैमरे, मकान मालिक गिरफ़्तार

किराएदार लड़कियों के मकान में ख़ुफ़िया कैमरे, मकान मालिक गिरफ़्तार

कैमरा

Getty Images

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के एक मकान में किराए पर रही लड़कियों को पता भी न था कि उस मकान में कई ख़ुफ़िया कैमरे हैं.

इसकी जानकारी इत्तेफ़ाक से सामने आई.

हुआ ये कि मकान में किराए पर रहने वाली एक लड़की ने हेयरड्रायर इस्तेमाल करने के लिए प्लग सॉकेट में लगाया और प्लग टूट गया और उन्हें वहां पहले से छिपाकर लगाया गया कैमरा नज़र आ गया. वो दीवार के अंदर छिपे कैमरे को देखकर हैरान रह गईं.

कैमरा
Getty Images

बात किराए पर रहने वाली दूसरी लड़कियों तक भी पहुंची और मामले की रिपोर्ट पुलिस से की गई. पुलिस ने 45 बरस के मकान मालिक संपत कुमार उर्फ़ संजय को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

संपत के अपार्टमेंट में कई कामकाजी महिलाएं रहती हैं.

वहां रहने वाली महिलाओं की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने घर की तलाशी ली. पुलिस को उस परिसर में कुछ और ख़ुफिया कैमरे मिले.

पुलिस ने क्या बताया

इस बारे में स्थानीय इंस्पेक्टर मुरली ने बताया, "एक लड़की ने हेयरड्रायर इस्तेमाल करने की कोशिश की. उसे लगाते वक्त प्लग टूट गया. इस तरह से उन्हें अंदर एक कैमरा मिला. इसके बाद जब उन्होंने दूसरा स्विच बॉक्स देखा वहां भी एक कैमरा था. तब उन्होंने हमें मदद के लिए बुलाया."

पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्होंने उस घर से छह कैमरे बरामद किए हैं.

कैमरा
Getty Images

पुलिस के मुताबिक, "ये मैंशन (घर) बीते 15 दिन से ही इस्तेमाल किया जा रहा था. मकान मालिक ने बहुमंज़िला अपार्टमेंट के एक हिस्से को किराए पर दिया था."

इंस्पेक्टर मुरली ने बताया, "हमने आईटीएक्ट और महिलाओं पर हिंसा रोकने के लिए बने अधिनियम के तहत केस दर्ज़ किया है और उन्हें जेल भेज दिया है. हमारे पास उनके बारे में पूरा ब्योरा नहीं है. पीड़ित लड़कियां काफी डरी हुई हैं और हम उनके बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दे सकते हैं."

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

]]>

Advertisement

Comments

Advertisement