26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

200 लाभार्थियों का खुला खाता

बांसडीह : इंडिया पोस्ट पेपेंट बैंक के तहत अब सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को सीधे घर पर पोस्टमैन के माध्यम से मिलेगा. पांच हजार रुपये तक का भुगतान सीधे उपभोक्तओं को किया जायेगा. इसके लिए अब उपभोक्ताओं को मात्र एक फोन कॉल करना होगा. इंडिया पोस्ट पेमेंट के तहत डाकघर के मैरीटार, कैथवली […]

बांसडीह : इंडिया पोस्ट पेपेंट बैंक के तहत अब सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को सीधे घर पर पोस्टमैन के माध्यम से मिलेगा. पांच हजार रुपये तक का भुगतान सीधे उपभोक्तओं को किया जायेगा. इसके लिए अब उपभोक्ताओं को मात्र एक फोन कॉल करना होगा. इंडिया पोस्ट पेमेंट के तहत डाकघर के मैरीटार, कैथवली व खेवसर में घर-घर जाकर 200 लोगों का बचत खाता खोला गया.

पोस्ट ऑफिस के अधिकारी उपभोक्तओं को यूआर कार्ड दे रहे हैं, जिसके माध्यम से उपभोक्ता पैसा जमा-निकासी के साथ-साथ सभी सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. साथ ही इस खाते के माध्यम से किसी भी बैंक के खाते का संचालन भी हो सकेगा.
पोस्टमैन के द्वारा पांच हजार तक का लेन देन आसानी से किया जा सकेगा. इससे उपभोक्ता घर बैठे पोस्टमैन को फोन कर अपना भुगतान ले सकता है. इससे सबसे ज्यादा महिलाओ में सरकार के इस योजना को लेकर उत्साह दिखा. जानकारी मिलते ही सभी ग्रामवासी अपना खाता खुलवाने के लिए कतार में लग गये.
डाक सर्वेक्षक संतोष सिंह ने बताया कि डाक अधीक्षक मनीष कुमार व डाक निरीक्षक रमेश यादव के निर्देशन में यह कार्यक्रम पूरे जनपद में युद्ध स्तर पर चल रहा है. लगातार डाक विभाग के कर्मचारियों द्वारा कैंप लगाकर खाता खोलने का काम चलता रहेगा. मैरीटार गांव में एक साथ दो टीमें लगाकर खाता खुलवाया गया. इस मौके पर सत्यम, अरुण कुमार सिंह, अशोक कुमार, राजेश कुमार आदि थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें