26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइना, सिंधू एशिया चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में

वुहान ( चीन ) : राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल और ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी करते हुए आज यहां एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी. शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत और दुनिया के 10 वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय भी […]

वुहान ( चीन ) : राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता साइना नेहवाल और ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी करते हुए आज यहां एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

शीर्ष वरीय किदांबी श्रीकांत और दुनिया के 10 वें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय भी विपरीत हालात में जीत के साथ पुरुष एकल के अंतिम आठ में पहुंच गये. लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को चीन की गाओ फांग्जी को 40 मिनट में 21-18 21-8 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा.

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना क्वार्टर फाइनल में कोरिया की गैरवरीय ली जांग मी से भिड़ेगी जिन्होंने थाईलैंड की पूर्व विश्व चैंपियन रतचानोक इंतानोन को हराया. राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली तीसरी वरीय सिंधू ने भी प्री क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन शियाओशिन के खिलाफ 21-12 21-15 की आसान जीत दर्ज की. वह अंतिम आठ के मुकाबले में सातवीं वरीय कोरिया की सुंग जी ह्युन और थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगी.

इस महीने एक हफ्ते के लिए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी रहे श्रीकांत को हालांकि हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट के खिलाफ बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा क्योंकि विरोधी खिलाड़ी पहले गेम में 2-7 के स्कोर पर ही मैच से हट गया जिससे भारतीय खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी.

श्रीकांत बुधवार को तीन बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई से भिड़ेंगे. श्रीकांत ने राष्ट्रमंडल खेलों की मिश्रित टीम स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने के दौरान ली चोंग वेई को हराया था लेकिन मलेशियाई खिलाड़ी ने इसका बदला चुकता करते हुए एकल फाइनल में भारतीय खिलाड़़ी को हरा दिया था.

इस बीच आल इंग्लैंड के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे प्रणय ने पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए चीनी ताइपे के वैंग जू वेई को हराया. प्रणय अगले दौर में दूसरे वरीय कोरिया के सोन वान हो से भिड़ेंगे. सिंगापुर ओपन चैंपियन बी साई प्रणीत को हालांकि तीसरे वरीय ओलंपिक चैंपियन चेन लोंग के खिलाफ 12-21 12-21 से हार का सामना करना पड़ा.

अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक की जोड़ी भी ली जुनहुई और ल्यू यूचेन की चीन की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ 11-21 19-21 से हार गयी. मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा एस राम की जोड़ी को भी जोंगकोलफान किटिथराकुल और राविंडा प्रजोंग की थाईलैंड की सातवीं वरीय जोड़ी के खिलाफ सिर्फ 23 मिनट में 9-21 9-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें