Advertisement

aurangabad

  • Nov 17 2019 4:58PM
Advertisement

बिहार : औरंगाबाद में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

बिहार : औरंगाबाद में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में पुलिस एवं सीआरपीएफ की टीम ने शनिवार की देर रात्रि भाकपा माओवादी के एक सहयोगी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली मदनपुर थाना के गुरमीडीह गांव निवासी उदय यादव है. पुलिस ने दलेल बिगहा गांव के समीप नहर के पास से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है.

थाना अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली के द्वारा नक्सलियों के लिए ठेकेदार ईंट भट्ठों अन्य लोगों से लेवी की वसूली कर पहुंचाने का कार्य किया जाता है. इसके द्वारा नक्सलियों को जंगल और पहाड़ पर समान पहुंचाया जाता है. पुलिस की गतिविधियों की सूचना नक्सलियों को दी जाती है.

गिरफ्तार नक्सली विवेक एवं अमरेश सिंह भोक्ता के लिए कार्य करता है. उन्होंने बताया कि मदनपुर थाने में नक्सली पर प्राथमिकी दर्ज है. जानकारी देते हुए कहा कि 19 सितंबर 2019 को दलेल विवा रोड से होकर आजन नहर के पास देव थाना के मंझौली गांव निवासी सियाराम यादव एवं हसपुरा थाना के रामपुर कहती निवासी पप्पू कुमार यादव को पुलिस ने 102 नक्सली पोस्टर के साथ गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने उस समय गिरफ्तार नक्सली का बाइक और मोबाइल भी जब कर लिया था.

थानाध्यक्ष ने बताया कि उस समय दो बाइक पर 6 लोग सवार थे. जिसमें दो की गिरफ्तारी हुई थी. जबकि, चार लोग फरार हो गये थे. जिसमें उदय राज यादव भी शामिल था. उस समय सभी लोग नक्सलियों को सामान पहुंचा कर लौट रहे थे. तभी गुप्त सूचना पर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था .जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व में भी युवा संगठन से जुड़ा था. वह 2018 में नक्सल के संपर्क में आने के बाद लगातार पुलिस की गतिविधि का सूचना देता था. छापेमारी अभियान में सीआरपीएफ की बटालियन के सहायक कमांडेंट बी श्रवण कुमार थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी एसआई सुरेश प्रसाद यादव सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस के जवान शामिल थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement