27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इसीएल टास्क फोर्स ने की कोयले की अवैध ओसीपी में छापेमारी

ओसीपी के डिपू में करीब आठ सौ टन कोयला पाया गया रात हो जाने से कोयला की जब्ती नहीं हो पायी, गुरुवार को जब्त किया जायेगा जामुड़िया थाने में अवैध ओसीपी की शिकायत दर्ज आसनसोल : जामुड़िया थाना क्षेत्र के इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत सार्थकपुर इलाके में चल रही कोयले की अबैध ओसीपी में बुधवार […]

ओसीपी के डिपू में करीब आठ सौ टन कोयला पाया गया

रात हो जाने से कोयला की जब्ती नहीं हो पायी, गुरुवार को जब्त किया जायेगा

जामुड़िया थाने में अवैध ओसीपी की शिकायत दर्ज

आसनसोल : जामुड़िया थाना क्षेत्र के इसीएल कुनुस्तोरिया एरिया अंतर्गत सार्थकपुर इलाके में चल रही कोयले की अबैध ओसीपी में बुधवार को कंपनी की टास्कफोर्स टीम ने छापामारी की. टीम के साथ क्षेत्रीय सुरक्षा विभाग के अधिकारी, कर्मी और सीआईएसएफ के जवान शामिल थे.

टास्क फोर्स के प्रभारी सह इसीएल के उप मुख्य सुरक्षा अधिकारी मेजर राजा पाल ने बताया कि ओसीपी के डिपू में करीब आठ सौ टन कोयला पाया गया. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंची. छापामारी में शाम हो जाने के कारण डिपू से कोयला उठाया नहीं जा सका है. यह कोयला गुरुवार सुबह उठाया जाएगा. जामुड़िया थाना में इसकी शिकायत दर्ज की गयी.

सनद रहे कि कंपनी के कोयला खदानों में कोयला चोरी रोकने और इसीएल के लीजहोल्ड एरिया में कोयले की अबैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए कंपनी ने टास्क फोर्स का गठन किया है. टास्क फोर्स के गठन के तीन माह के अंदर कमिश्नरेट इलाके में यह दूसरी अबैध ओसीपी है जहां छापामारी हुई.

इससे पूर्व रानीगंज थाना अंतर्गत एक अवैध ओसीपी में छापेमारी हुई थी. यहां सात एक्सकेवेटर मशीन, तीन हाईवा डंपर, ड्रिल मशीन, जनरेटर, पम्प, सौ टन कोयला आदि पकड़ा गया था. शिकायत भी थाने में दर्ज हुई. लेकिन तकनीकी कारणों से शिकायत को बदला गया था, जिसमें से सभी मशीनों को हटा दिया गया था. इसे लेकर कंपनी ने पुलिस आयुक्त से शिकायत भी की थी.

टास्क फोर्स के प्रभारी मेजर पाल ने बताया कि सूचना मिली थी कि सार्थकपुर में कंपनी के लीजहोल्ड एरिया में अबैध ओसीपी चल रहा है, जहां प्रतिदिन हजारों टन कोयले का खनन किया जा रहा है. सूचना के आधार पर बुधवार अपरान्ह साढ़े तीन बजे ओसीपी में छापेमारी हुई. पांच सौ वर्गमीटर जमीन पर यह ओसीपी फैला हुआ है. खदान संचालक के लोग खदान की निगरानी में चारों ओर रहते हैं.

इनके जरिए टीम के इलाके में दाखिल होने की खबर मिलते ही खदान से एक्सकेवेटर मशीनों को बाहर निकाल लिया था, जो खदान के किनारे गांव में ही खड़ी कर दी गयी थी. इसे जब्त नहीं किया जा सका. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. छापेमारी के दौरान अंधेरा हो जाने के कारण डिपू में पड़ा करीब आठ सौ टन कोयला नहीं उठाया जा सका, जिसे गुरुवार को उठाया जाएगा. इस पूरे रेड की फोटोग्राफी की गयी है, जिसे उच्च आधिकरियों को सौंप दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें