25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व भारती से हाई सिक्योरिटी को धत्ता बता चंदन पेड़ की चोरी

पानागढ़ : विश्व भारती शांतिनिकेतन में एक बार फिर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बता कर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया है. चोरों ने विश्व भारती के रविंद्र भवन के परिसर से चंदन का पेड़ ही गायब कर दिया. शुक्रवार सुबह घटना के प्रकाश में आने के बाद से विश्व भारती में हड़कंप मच […]

पानागढ़ : विश्व भारती शांतिनिकेतन में एक बार फिर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बता कर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया है. चोरों ने विश्व भारती के रविंद्र भवन के परिसर से चंदन का पेड़ ही गायब कर दिया. शुक्रवार सुबह घटना के प्रकाश में आने के बाद से विश्व भारती में हड़कंप मच गया है. घटना को लेकर जहां पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है वहीं हाई सिक्योरिटी व सीसीटीवी कैमरे को खंगालने का काम शुरू हो गया है.

स्थानीय लोगों का आरोप है कि हाई सिक्योरिटी व्यवस्था होने के बावजूद चोरों ने किस तरह चंदन के पेड़ को ही गायब कर दिया. घटना को लेकर विश्व भारती प्रबंधन की ओर से कोई टिप्पणी फिलहाल नहीं की जा रही है. नोबेल पुरस्कार चोरी होने के बाद विश्व भारती में दूसरी बड़ी चोरी की घटना सामने आयी है, हालांकि इससे पहले भी कई बार चंदन पेड़ की चोरी हुई है. बताया जाता है कि रविंद्र भवन में हाई सिक्योरिटी व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे व सुरक्षा गार्ड होने के बावजूद चंदन पेड़ की चोरी विश्व भारती में चर्चा का विषय बन गयी है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन पुलिस का कहना है कि इस तरह हाई सिक्योरिटी होने के बाद भी किस तरह अपराधियों ने चोरी को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि चंदन के दो पेड़ की चोरी हुई है. रविंद्र भवन के पीछे मलंचा के पास से चंदन का पेड़ चोरी हुआ है. एक कटा हुआ चंदन का पेड़ श्याम बाटी लालबांध स्थित जलाशय से सुरक्षा गार्ड ने बरामद किया है.

बताया जाता है कि दो दिन साप्ताहिक छुट्टी रहती है. इसी छुट्टी का फायदा उठा कर चोरों ने चंदन के दो पेड़ों की चोरी की. रविंद्र भवन के कांटा तार से घिरे वाल को काट कर घटना को अंजाम दिया. विश्वभारती सुरक्षा अधिकारी अशोक गुंयीं ने बताया कि घटना सूचना पुलिस को दी गयी है. जांच शुरू की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें