27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इलाज के अभाव में तड़प-तड़प कर बच्चे की मौत

सांप ने डंसा था तीन साल के बच्चे को, मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था मृतक के परिजनों ने कहा : सरकार और चिकित्सकों के विवाद में बलि चढ़ रहे मरीज मालदा : राज्य के सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में चल रही चिकित्सकों की हड़ताल की भेंट एक और जिंदगी चढ़ गयी. सांप […]

सांप ने डंसा था तीन साल के बच्चे को, मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया था

मृतक के परिजनों ने कहा : सरकार और चिकित्सकों के विवाद में बलि चढ़ रहे मरीज
मालदा : राज्य के सरकारी अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में चल रही चिकित्सकों की हड़ताल की भेंट एक और जिंदगी चढ़ गयी. सांप डंसे तीन साल के एक बच्चे ने मालदा मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में दर्द से छटपटाते हुए दम तोड़ दिया. परिजनों का आरोप है कि वार्ड में उनका बच्चा तीन घंटे से तड़पता रहा, लेकिन चिकित्सकों ने उसे बचाने के लिये कोई उपाय नहीं किया.
सोमवार को इस घटना के बाद मरीज के परिजनों ने अस्पताल के सामने विरोध जताया. उनके गुस्से को देखते हुए नर्स, स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक एक किनारे हो गये. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया.
मेडिकल कॉलेज सूत्र के अनुसार, मृत शिशु इंद्रजीत घोष का घर ओल्ड मालदा थानांतर्गत शारदा कॉलोनी में है. उसके पिता शिबू घोष ने बताया कि सोमवार की सुबह घर के बरामदे में उनका बेटा खेल रहा था, तभी एक जहरीले सांप ने उसे डंस लिया. इसके बाद बच्चा वहीं पर बेहोश हो गया. उसके मुंह से फेन निकलने लगा बच्चे को तत्काल मौलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मालदा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.
मेडिकल कॉलेज ले जाने पर सुबह नौ बजे से बच्चा तड़पता रहा, लेकिन किसी चिकित्सक ने उसका इलाज नहीं किया. दोपहर 12 बजे इमरजेंसी वार्ड से एक चिकित्सक ने आकर बताया कि बच्चे की मौत हो गयी है. मृत बच्चे के परिजनों का आरोप है कि बच्चे से लेकर वृद्ध तक की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और चिकित्सकों के बीच के विवाद में मरीज मर रहे हैं. लेकिन उनके लिए कोई सोच नहीं रहा है.
मालदा मेडिकल कॉलेज उप-प्राचार्य डॉ अमित दा ने बताया कि बच्चे को गंभीर हालत में लाया गया था. चिकित्सकों की कोशिशों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका है. मृत मरीज के परिजनों ने लिखित शिकायत नहीं की है. करने पर पूरे मामले की जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें