35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आ रे बादल, काले बादल, गर्मी दूर भगा रे बादल

आसनसोल : पिछले कई दिनों से शिल्पांचल में लगातार प्रचंड गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. इनके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. दोपहर होते ही सड़कें सुनसान और गलियां वीरान हो जाती हैँ मानों इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा हो. तपते आसमान और गर्म धधकती […]

आसनसोल : पिछले कई दिनों से शिल्पांचल में लगातार प्रचंड गर्मी और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. इनके कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. दोपहर होते ही सड़कें सुनसान और गलियां वीरान हो जाती हैँ मानों इलाके में अघोषित कर्फ्यू लगा हो.

तपते आसमान और गर्म धधकती हवा के सामने बच्चे, बड़े, बुजुर्ग सभी विवश नजर आ रहे हैँ. रविवार को शिल्पांचल का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के बीच रहा. हालांकि शनिवार की संध्या आसमान में चमचमाती बिजली के बीच हुई बारिश से लोगों को थोड़ी राहत जरूर हुई. परंतु रविवार को मौसम अपने पहले के प्रचंड रूप में आ गया.
शिल्पांचल में भीषण गर्मी को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग ने जनसाधारण को विशेष दिशा निर्देश जारी किये गये हैँ. सीएमओएच डॉ देबाशिष हालदार ने कहा को गर्मी को लेकर घरों से निकलने वालों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है. घरों से बाहर निकलनेवाले कामकाजी पुरूषों, महिलाओं, स्कूल, कॉलेज एवं शिक्षण संस्थान जाने वाले छात्र छात्राओं को विशेष एहतियात बरतने को कहा है.
जिनमें घरों से निकलते समय पेयजल की बोतल और छाता साथ रखने, डीइाइड्रेशन से बचने के लिए नियमित अंतराल पर पानी पीते रहने, धूप से आकर तत्काल बहुत ठंढा पानी पीने से परहेज करने, धूप में काम करते समय धूप से बचने, सन स्ट्रोक या स्ट्रेस के लक्षण दिखते ही पीड़ित व्यक्ति को निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाने, पोशाक और रहन सहन, खान-पान में भी सावधानी बरतने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें