26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भीमराव अांबेडकर की जयंती पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में रविवार बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 128वां जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. इस दौरान विभिन्न अनुसूचित पिछड़ी जाति के संगठनों ने बाबा साहेब को याद कर उनके आदर्श पर चलने की प्रेरणा ली. शहर के 21 नंबर वार्ड अंतर्गत रांची कॉलोनी इलाके में सुपर कल्याण सोसायटी […]

दुर्गापुर : दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में रविवार बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 128वां जयंती हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. इस दौरान विभिन्न अनुसूचित पिछड़ी जाति के संगठनों ने बाबा साहेब को याद कर उनके आदर्श पर चलने की प्रेरणा ली.

शहर के 21 नंबर वार्ड अंतर्गत रांची कॉलोनी इलाके में सुपर कल्याण सोसायटी ने जयंती मनायी. संगठन के सदस्यों ने भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.
मौके पर संगठन के दिलीप सुपर, प्रदीप सुपर, राजेश मल्ली मल्ली एवं सुरेंद्र मलिक मौजूद थे. इस्पात नगर के दुर्गापुर हर्षवर्धन रोटरी में रविवार स्टील प्लांट एसी एंड एसटी एंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएसन की ओर से जयंती पर संस्था ने कार्यक्रम आयोजित किया.
रविवार सुबह बाइक रैली निकाली जो हर्षवर्धन गोलाई से शुरू होकर स्टील मार्केट होते हुए हॉस्टल एवेन्यू, चंडीदास मार्केट होते हुए गुजरा.
उसके बाद डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर दुर्गापुर स्टील प्लांट के सीईओ समेत कई अधिकारियों ने डॉक्टर भीमराव की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. नेताजी भवन में दीप जलाकर दुर्गापुर स्टील के सीईओ ए दास गुप्ता ने कार्यक्रम की शुरूआत की.
इस मौके पर डीएसपी अधिकारी गौतम शाह, देवाशीष लहरी, सुष्मिता राय, संस्था के सचिव गौरंग मंडल, संस्था के अध्यक्ष विमल माझी, कार्यकर्ता नारायण मंडी, श्यामल रुई दास, अमित मांझी, प्रदीप मंडल, सपन प्रमाणिक पुरुषोत्तम कुमार आदि थे.
डीएसपी के सीईओ ने बताया कि संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने की थी उनके बताए हुए रास्ते पर चलना चाहिए तभी हम आगे बढ़ सकेंगे.
पिछड़े लोगों के लिए कार्य किया ताकि पिछड़े हुए लोग भी समाज में शिक्षा लाभ कर सकें वह संस्था के सचिव गौरंगो मंडल ने बताया कि संस्था हर साल डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाती है.
संस्था की ओर से 800 बच्चों को पढ़ने का सामान दिया. इसके अलावा स्कूल बैग प्रदान की गई, संस्था ने गरीब वर्ग के छात्रों को पढ़ाई की सामग्री प्रदान की है.
प्रत्येक वर्ष की भांति इस बार भी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का 128 तब जयंती मनाई जा रही है. कभी ग्रामीण फुटबॉल तो कभी ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित करती है गरीब वर्ग के लोगों को लेकर या संस्था काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें