30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : चिटफंड घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का जुलूस

कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस की ओर से चिटफंड घोटाले से जुड़े दोषियों को गिरफ्तार करने व निवेशकों को उनके पैसे लौटाने के अलावा राफेल मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग पर जुलूस निकाला गया. बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के नेतृत्व में निकाला गया यह जुलूस पूर्व घोषणा […]

कोलकाता : प्रदेश कांग्रेस की ओर से चिटफंड घोटाले से जुड़े दोषियों को गिरफ्तार करने व निवेशकों को उनके पैसे लौटाने के अलावा राफेल मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग पर जुलूस निकाला गया. बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के नेतृत्व में निकाला गया यह जुलूस पूर्व घोषणा के मुताबिक विक्टोरिया हाउस तक जानेवाला था. हालांकि सुबोध मल्लिक स्क्वायर से निकाला गया यह जुलूस मेट्रो चैनल में ही रुक गया और वहीं एक सभा भी हुई.

कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया गया कि तृणमूल और भाजपा आपस में मिले हुए हैं. वहीं, कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार पर भी सवाल उठाये गये. श्री मित्रा ने कहा कि चिटफंड के निवेशकों के पैसे लौटाने की मांग राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से की गयी है. इस घोटाले में 100 से अधिक लोगों ने आत्महत्या की और हजारों लोग आज भी घर नहीं लौट पा रहे हैं.
पूर्व में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हर बात में सीबीआइ जांच की मांग करती थी और आज वह सीबीआइ जांच से पुलिस आयुक्त को बचा रही हैं. प्रोटोकॉल का उल्लंघन करके खुद पुलिस आयुक्त के घर जाती हैं. आखिर पुलिस आयुक्त सीबीआइ से क्यों बच रहे थे? श्री मित्रा ने राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि जब राजीव गांधी पर बोफोर्स घोटाले का आरोप लगा, तो उन्होंने तुरंत संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया था.
अब राफेल मुद्दे पर यह क्यों नहीं हो रहा है? जुलूस में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा, विधायक असित मित्रा, माया देवनाथ, अमिताभ चक्रवर्ती, शाहिद इमाम, अमजद अली खान, अखिल भारतीय कांग्रेस के सचिव (ओबीसी इकाई) संतोष सोनी, सेवा दल के सचिव नरेंद्र कुमार व अन्य शामिल थे.
तृणमूल का दो दिवसीय धरना आठ से
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ जिला स्तर पर सात व आठ फरवरी को लगातार धरना दिया जायेगा. यह धरना जिला मुख्यालयों और ब्लाॅक स्तर पर होगा. इसमें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक हिस्सा लेंगे.
उन्होंने कहा कि यह धरना देश व संविधान को बचाने के लिए हो रहा है, क्योंकि भाजपा व केंद्र सरकार ने देश व संविधान को खतरे में डाल दिया है. इससे देश को बचाने की जरूरत है. उल्लेखनीय है कि धरना मंच से ममता बनर्जी ने कहा था कि वह अपना आंदोलन लगातार जारी रखेंगी. लेकिन परिक्षाएं शुरु होने के कारण वह आठ फरवरी के बाद माइक का प्रयोग नहीं करेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें