35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल : केएनयू में थम नहीं रहा है स्टूडेंट्स के प्रतिवाद का सिलसिला, अंकपत्र की मांग पर घंटों प्रदर्शन, धरना

आसनसोल : प्रथम एवं दूसरे सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों के अंकपत्र निर्गत करने की मांग पर काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के विभिन्न विभागों के तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के समक्ष प्रदर्शन किया. कोई पहल न होते देख वे परीक्षा नियंत्रक सलिल कुमार दास के पहुंचे. परंतु वहां भी […]

आसनसोल : प्रथम एवं दूसरे सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों के अंकपत्र निर्गत करने की मांग पर काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के विभिन्न विभागों के तृतीय सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के समक्ष प्रदर्शन किया.
कोई पहल न होते देख वे परीक्षा नियंत्रक सलिल कुमार दास के पहुंचे. परंतु वहां भी सकारात्मक समाधान न होता देख उन्होंने रजिस्ट्रार शितांशू गुहा को ज्ञापन सौँपा. श्री गुहा के जल्द ही अंकपत्र निर्गत किये जाने का आश्वासन दिया.
यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा स्टूडेंटस को काफी समय से दोनों सेमेस्टर के अंकपत्र जारी किये जाने के आश्वासन के बाद भी अंकपत्र नहीं मिलने से आक्रोशित स्टूडेंटस भारी संख्या में यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक भवन के समक्ष शुक्रवार को एकत्रित हुए और प्रदर्शन आरंभ किया. उनके आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा गार्ड ने प्रशासनिक भवन के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला लगा दिया.
इसके बावजूद प्रदर्शन जारी रहा. बाद में यूनिवर्सिटी का प्रवेश द्वार खोला गया. जिसके बाद स्टूडेँटस तीसरे तल्ले स्थित परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में परीक्षा नियंत्रक सलिल कुमार दास एवं उप परीक्षा नियंत्रक डॉ निखिलेश बारीक से मुलाकात के लिए पहुंचे. परंतु वहां भी स्टूडेंटस को देखते हुए गेट बंद कर दिया गया.
आक्रोशित स्टूडेँटस गेट के सामने ही धरने पर बैठ गये और परीक्षा नियंत्रक से मिलने की मांग करने लगे. परीक्षा नियंत्रक श्री दास एवं उप परीक्षा नियंत्रक डॉ बारीक बंद गेट के सामने पहुंचे और स्टूडेंटस को समझाने का प्रयास किया. श्री दास ने स्टूडेंटस को प्रदर्शन समाप्त करने का आग्रह करते हुए मांगों को लिखित रूप में देने को कहा.
इससे स्टूडेंटस और उग्र हो उठे और कहा कि इससे पहले इस संदर्भ में कई बार उन्हें लिखित आवदेन दिया जा चुका है. स्टूडेंटस ने परीक्षा नियंत्रक से लिखित रूप में बकाये अंकपत्र दिये जाने की तिथि लिखकर देने की मांग की और प्रदर्शन जारी रखा. परीक्षा नियंत्रकों के बीच बचाव में आये एक स्टॉफ को प्रदर्शनकारी स्टूडेंटस का आक्रोश झेलना पड़ा.
उन्होंने रजिस्ट्रार शितांशु गुहा को मांग पत्र सौंपा. रजिस्ट्रार ने जल्द ही प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर के अंकपत्र जारी करने का आश्वासन दिया जिसके बाद स्टूडेंटस ने प्रदर्शन समाप्त किया. स्टूडेंटस ने कहा कि अगर जल्द ही अंकपत्र जारी करने को लेकर पहल नहीं की गयी तो वे तीव्र आंदोलन को बाध्य होंगे.
प्रदर्शनकारी तृतीय सेमेस्टर के छात्र छात्राओं ने कहा कि प्रथम एवं द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं उत्तिर्ण किये काफी समय हो गया परंतु यूनिवर्सिटी स्तर से इतने समय बाद भी दोनों सेमेस्टर के अंकपत्र जारी नहीं किये गये हैँ.
मांगे जाने पर हर बार कोइ न कोई बहाना बना कर टाल दिया जाता है. इस संदर्भ में रजिस्ट्रार शितांशू गुहा, परीक्षा नियंत्रक सलिल कुमार दास, उप रजिस्ट्रार डॉ निखिलेश बारीक सभी से कई बार बातचीत की गयी और कई बार लिखित दिया गया. परंतु कोई नतीजा नहीं निकला.
पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) ने किया निरीक्षण
जामुड़िया. पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक) एम पुष्पा ने जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड का निरीक्षण करके सभी बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया. अधिकारियों एवं सीपीवीएफ कर्मियों ने परेड किया. उन्होंने कहा कि जामुड़िया ट्रैफिक गार्ड बहुत अच्छे तरीके से कार्य कर रहा है.
जामुड़िया ट्रैफिक पुलिस में और भी कई अधिकारियों सहित जवानों की नियुक्ति की जायेगी. ट्रैफिक प्रभारी एसआई चित्तौस मंडल, सुब्रत कुमार बेरा, तपन माजी, दिवेन्दु कर, विभाष रुईदास, विशंभर बनर्जी आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें