35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आरसीएच केंद्र में ताला, कर्मी मिले गायब

लापरवाही. स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से नगर निगम की स्वास्थ्य सेवा हो गयी लचर मेयर जितेन्द्र तिवारी भले ही अथक प्रयास कर नागरिकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की जद्दोजेहद में लगे हैं. लेकिन निगम कर्मचारियों ने डय़ूटी से गायब रह कर सुविधाओं से वंचित करनेका अभियान शुरू कर दिया है. यदि इस लापरवाही से […]

लापरवाही. स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही से नगर निगम की स्वास्थ्य सेवा हो गयी लचर
मेयर जितेन्द्र तिवारी भले ही अथक प्रयास कर नागरिकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की जद्दोजेहद में लगे हैं. लेकिन निगम कर्मचारियों ने डय़ूटी से गायब रह कर सुविधाओं से वंचित करनेका अभियान शुरू कर दिया है. यदि इस लापरवाही से कड़ाई से न निपटा गया तो मुख्यालय से की गयी हर कोशिश विफल होगी.
आसनसोल. नगर निगम के स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य परिसेवा दुरूस्त करने के उद्देश्य से निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस आालम एवं स्थानीय पार्षदों ने विभिन्न आरसीएच केंद्रों काऔचक मुआयना किया. टीम सदस्यों में बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, पार्षद नसीम अंसारी आदि शामिल थे.
मुआयने के दौरान कई स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगा पाया गया. कई स्वास्थ्य केंद्रों से डयूटी के समय स्वास्थ्य कर्मी नदारद पाये गये. टीम सदस्यों ने उपस्थिति रजिस्टर की जांच में पाया कि कुछ स्वास्थ्य कर्मियों ने अग्रिम उपस्थिति दर्ज करा रखी है और डयूटी के दौरान स्वास्थ्य केंद्र से नदारद हैं. जांच टीम ने इन अनियमितताओं को दर्ज कर कार्य के समय कार्य स्थल से अनुपस्थित रहने वाले सुपरवाईजरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया है. निगम स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आलम ने कहा कि मुआयने के दौरान आरसीएच सेंटर संख्या 40 बंद पाया गया. पूछे जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने डेंगू सर्वे अभियान के तहत फील्ड में रहने की बात कही. आरसीएच सेंटर 38 पर स्वास्थ्य कर्मियों की कम संख्या का कारण पूछने पर सुपरवाईजर ने कहा कि सभी कर्मी फील्ड में हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो अपने काम को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं.
काम के समय निजी कार्यो में व्यस्त हैं, उपस्थिति रजिस्टर में अग्रिम उपस्थिति दर्ज करा रखे हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. जांच टीम अपनी रिपोर्ट नगर निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी को सौंपेंगे.
निगम आयुक्त श्री कादरी ने कहा कि जांच टीम के रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद आगे की कार्रवाई का निर्णय लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि अपने काम के प्रति किसी भी विभाग के कर्मचारी को निष्ठावान और ईमानदार होना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें